क्राईम छत्तीसगढ़ पुलिस बिलासपुर

रतनुर पुलिस ने पकड़ी बॉर्डर पार से आ रही अवैध शराब से भरी गाड़ी, तस्कर गिरफ़्तार

देशी-विदेशी मिलकर कुल 376 लीटर शराब ज़ब्त की गई अंतर्राज्यीय शराब तस्कर गिरोह का पर्दाफ़ाश

रतनपुर पुलिस ने किया अंतर्राज्यीय शराब तस्कर गिरोह का पर्दाफ़ाश किया है.23 जुलाई की रात मुखबिर से मिली सूचना पर रतनपुर पुलिस ने इलाके के एन्ट्री पॉइंट्स पर घेराबंदी कर के गाड़ी क्रमाक CG08 Z.6365 (सफ़ेद महिंद्रा) को जब्त किया है. गाडी में से 261 लीटर अवैध विधेशी शराब ज़ब्त की गई है.

नाकेबंदी कर जब इस गाड़ी को तलाशी लेने के लिए रोकावगया तो गाड़ी में सवार 2 लोगों में से एक व्यक्ति बचकर जंगलों में भाग गया. ड्राईवर अभिजीत चक्रवर्ती को पुलिस ने गिरफ्तार कार लिया. उसने पुलिस को जानकारी दी कि वह भिलाई थाना कोतवाली दुर्ग का रहने वाला है. ड्रायवर के पास गाड़ी के कागज़ भी नहीं मिले. माममामलेले में ड्रायवर अभिजीत चक्रवर्ती के खिलाफ धारा 34(2), 59 (क) के तहत अपराध दर्ज किया मामलेमामलेमामलेगया है. इसके बाद उसे न्यायिक मामलेमामले मामामले मामलेे में पेश किया गया.

मध्यप्रदेश की ये अवैध शराब केंदा इलाके से होते हुए छत्तीसगढ मामलेर्रवाई करते हुए रतनपुर पुलिस ने भिलाई जाकर 2 अन्य तस्करों को भी गिरफ्तार किया है।

अनुमान लगाया जा रहा है कि ये तस्कर गिरोह लगातार लगातार प्रदेश के कई जिलो में अवैध शराब की तस्करी करता आ रहा है. पुलिस को चकमा देने के लिए ये तस्कर रास्ते में गाड़ी बदल बदल कर अवैध शराब लाते हैं. गाड़ी और ड्राइवर दोनों ही रास्ते में बदलते रहते हैं. अवैध शराब की तस्करी को अंजाम देने वाली एक पूरी चेन सक्रीय है.

रतनपुर थाना प्रभारी ललिता मेहर का कहना है कि इस मामले के तार कई के तार दूर दूर तक जुड़े हैं। उन्होंने कहा कि अभी इस मामले की जांच जारी है। इस तस्कर गिरोह के मास्टर माइंड की तलाश की जा रही है।

हमने पिछली ख़बरों में भी ये बात लिखी थी कि शराब ज़ब्त करने की इन कार्रवाइयों के अलावा तस्करों के गिरोह को पकड़ने की दिशा में प्रदेश की पुलिस को मिलकर काम करना चाहिए.

105 लीटर महुआ शराब ज़ब्त

रतनपुर पुलिस ने सौरापारा में छापामार कार्रवाई कर भारी मात्रा में महुआ शराब बरामद की है. प्रशिक्षु डीएसपी ललिता मेहर की अगुवाई में कार्रवाई के दौरान स्थानीय निवासी दीपक कुमार के घर से सात जरीकेन से 105 लीटर शराब बरामद किया की गई. आरोपी के खिलाफ आबकारी एक्ट की धारा 34(2) के तहत अपराध दर्ज किया गया है.

मोहतराई में मिला शराब का जखीरा

मोहतराई स्कूल के पास चोरीछिपे अवैध शराब बिक्री का कारोबार चल रहा था. रतनपुर पुलिस ने इसके खिलाफ छापामार कार्रवाई की और आरोपी सुखनन्दन को पकड़ कर उससे 10 लीटर शराब ज़ब्त की. आरोपी के खिलाफ 34 (2) के तहत अपराध दर्ज किया गया है.

पुलिस कप्तान प्रशांत अग्रवुाल के निर्देश पर कोटा एसडीओपी रश्मित चावाल और प्रशिक्षु डीएसपी ललिता मेहर के विशेष प्रयास से ये कार्रवाई की गई. एक गाड़ी में भारी मात्रा में गोवा की शराब को पकड़ा गया है।

Related posts

लॉकडाउन में बच्चों का बर्थडे ख़ास बनाने बिलासपुर पुलिस ने की पहल

News Desk

प्रधानमंत्री का भाषण, जैसे नई बोतल में पुरानी जहरीली शराब : माकपा

News Desk

बिलासपुर: मंत्री के दौरे में तैनात महिला पुलिस अधिकारी कोरोना पॉजीटिव, पत्रकारों और नेताओं को भी ख़तरा

News Desk