क्राईम पुलिस बिलासपुर

रतनपुर पुलिस ने अपराधियों पर कार्यवाही तेज की, एक ही दिन में तीन छापामार कार्रवाई

रतनपुर की नई थाना प्रभारी प्रशिक्षु डीएसपी ललिता मेहर ने रतनपुर में चल रहे अवैध कारोबार और चोरों आदि पर तेज़ी से कार्रवाई करना शुरू किया है। एक ही दिन में तीन जगह छापामार की कार्यवाही कर अवैध शराब, चोरी का डीजल, चोरी के एलईडी आदि जप्त किए गए हैं आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

डीज़ल चोरों को रंगे हाथ पकड़ा

विगत कुछ दिनों से रतनपुर क्षेत्र में पुलिस को डीजल चोरी होने की सूचना मिल रही थी। 13 जुलाई 2020 की मध्यरात्रि को रतनपुर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली के खंडोबा बाबा मंदिर के पास नेशनल हाईवे रोड पर कुछ लोग डीजल की चोरी कर रहे हैं। सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय ध्रुव, एसडीओपी कोटा रश्मीत कौर के निर्देशानुसार रतनपुर थाना प्रभारी ललिता मेहर ने मौके पर पहुंचकर छापामार कार्रवाई की। मौके पर दो व्यक्ति मिले जिनके कब्जे से 40 लीटर डीजल मिला। उनसे डीजल के संबंध में दस्तावेज की मांग करने पर दस्तावेज नहीं होना बताया गया तब दोनों व्यक्तियों ने अपना नाम रहमान खान पिता फरीद खान उम्र 22 वर्ष और अजीज खान पिता नवाब खान उम्र 38 साल बताई। दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

सूने मकान को निशाना बनाने वाला चोर पुलिस के हत्थे चढ़ा

दिनांक 13 जुलाई 2020 को प्रार्थी गौरी शंकर छत्रवाणी अपने पिता के अंतिम संस्कार में शामिल होने ग्राम हरदीडीह थाना सरकंडा गया हुआ था। अगले दिन जब वो अपने घर वापस आया तो देखा कि घर का ताला टूटा हुआ है और घर का एलईडी टीवी, कुल्लू पंप समेत तकरीबन 36000 रुपए चोरी हो गए हैं। प्रार्थी की रिपोर्ट पर अपराध पंजीबद्ध कर पुलिस ने मामले को विवेचना में लिया।

मामले में आरोपी की पतासाजी के लिए मुखबिर लगाए गए तो चंद घंटों बाद रतनपुर पुलिस को सूचना मिली कि संदेही रवि कुमार विश्वकर्मा ने अपने घर में चोरी कि संपत्ति को छुपा कर रखा है। रतनपुर पुलिस ने टीम गठित कर संदेही रवि विश्वकर्मा से पूछताछ कर उसके कब्जे से चोरी किया गया सामान बरामद किया गया साथ ही आरोपी से चोरी की हीरो होंडा स्प्लेंडर मोटरसाइकिल भी बरामद की गई। प्रकार कुल 80000 रुपए के आसपास की का चोरी का सामान आरोपी के पास से जप्त किया गया है उक्त कार्रवाई में उप निरीक्षक जागेश्वर राठिया, आरक्षक राहुल जगत, छत्रपति दीक्षित, चंदन मानिकपुरी का विशेष योगदान रहा है।

Ye bhi padhe

अवैध महुआ शराब बिक्री पर छापा

विगत कुछ दिनों से रतनपुर के ग्राम सीस एवं खेरवापारा में अवैध रूप से अत्यधिक शराब बेचे जाने की सूचना मिल रही थी। दिनांक 13 जुलाई 2020 की शाम को मुखबिर से सूचना मिलने पर रतनपुर पुलिस ने टीम बनाकर नवागांव में छापामार कार्यवाही की। कार्यवाही में हिंछा राम गोंड से 7 लीटर, रवि शंकर नेताम से 8 लीटर, लल्लू सिंह से 8 लीटर, शरद राज से 9 लीटर, कुल मिलाकर 32 लीटर अवैध महुआ शराब ज़ब्त किया गया। मामले में आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Follow us on Facebook : https://www.facebook.com/anuj.shrivastava.7334

Related posts

आरक्षक के कोरोना पॉज़िटिव मिलने के बाद पचपेड़ी थाना सील, अन्य पुलिस कर्मियों के लिए जाएंगे सैम्पल

News Desk

उस्लापुर बस्ती: घर पर मिली अधेड़ महिला की ख़ूनसनी लाश, हत्या की आशंका

News Desk

लॉकडाउन : कैंसर पीड़ित गरीबों के लिए सस्ते इलाज की व्यवस्था करे सरकार, विजडम ट्री फाउंडेशन ने राखी मांग

News Desk