बिलासपुर महिला सम्बन्धी मुद्दे विज्ञप्ति

रक्षा टीम बिलासपुर कर रही महिला सुरक्षा, महावारी मिथ्या, समस्या एवं समाधान प्रशिक्षण कार्यक्रम

रक्षा टीम द्वारा महिलाओं व बच्चों को सुरक्षित व जागरूक करने के लिए टीम निरन्तर कार्य कर रही है। कोविड 19 के कारण स्कूल कालेज के बंद होने से बच्चों महिलाओं को जागरूक करने, सुरक्षा सम्बन्धी व कानूनी जानकारी देने के लिए रक्षा टीम द्वारा ऑनलाइन प्रशिक्षण कुल 6 स्कूलों अलग अलग क्लास वाइस कुल बच्चों की संख्या 582 लगभग , को प्रशिक्षण/क्लास ली गई।

शहरी क्षेत्रों के साथ साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी महिलाओं बच्चों को जागरूक करने हेतु कार्यक्रम किये जा रहे हैं। रक्षा टीम कमांडो/महिला कमांडो का गठन किया जा रहा है जिसमे महिला व पुरूष दोनो है। संख्या लगभग 2000 के आसपास है।

रक्षा टीम प्रभारी किरण सिंह राजपूत ने बताया कि ग्रामीण इलाकों में मितानिन को भी टीम से जोड़ा जा रहा है, ताकि हर घर घर में महिलाओं तक इस जागरूकता कार्यक्रम का संदेश पहुँच सके।

महावारी मिथ्या, समस्या एवं समाधान पर जागरूकता

चाइल्ड लाइन शिखर युवा मंच बिलासपुर, रक्षा टीम बिलासपुर एवं मार्मिक चेतना वेलफेयर सोसायटी बिलासपुर के सयुक्त तत्वाधान में किशोरी बालिकाओ के साथ महावारी मिथ्या, समस्या एवं समाधान पर जागरूकता अभियान के तहत विभिन्न इलाकों के साथ मोपका के शिकारी पारा में प्रभारी रक्षा टीम बिलासपुर की किरण सिंग राजपूत के द्वारा रेडी टू रियेक्ट किशोरी बालिकाओ को आत्मरक्षा के सम्बन्ध में प्रशिक्षित किया गया एवं POCSO, बाल विवाह, सायबर अपराध, महिला सम्बंधित कानून के विषय में विस्तार से जानकारी टीम से ममता यादव व शिवानी सिंह द्वारा विस्तार से दी गई।

चाइल्ड लाइन बिलासपुर के समन्वयक संदीप राव मोहिते के द्वारा चाइल्ड लाइन 1098 के कार्य एवं महत्त्व के विषय में जानकारी दिभाई।
किरण राजपूत ने कहा कि आगे भी इस तरह आयोजन किए जाएंगे ताकि सुरक्षित और जागरूक समाज की परिकल्पना पूरी हो सके। हमारी बहन बेटियां सुरक्षित रहें।

Related posts

PUCL Condemns Republic TV for the Fabricated, Malicious, Motivated and Scurrilous Attack on Adv. Sudha Bharadwaj

News Desk

महिला सुरक्षा का मुद्दा लेकर सड़कों पर उतरीं वर्धा की छात्राएं

Anuj Shrivastava

अदानी के साथ मिलकर प्रशासन ने जनसुनवाई का उड़ाया मज़ाक ,कम्पनी ने सुबह से अपने फर्जी लोगो को लेकर सुनवाई को जाम करवाया .दूसरे गांवों से लोगो को खड़े किया लाईन में . तारा ओपन कास्ट .

News Desk