छत्तीसगढ़ नीतियां युवा राजनीति रायपुर

बेरोज़गारी भत्ते का एकमुश्त भुगतान और रिक्त पदों पर हो भर्ती : आप यूथ विंग

रायपुर। शहर के अम्बेडकर चौक में 2500 बेरोजगारी भत्ते व सरकारी विभागों में रिक्त पदों पर भर्ती की माँग सहित प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश के युवाओं से किए वादें को पूरा करने की माँग को लेकर आम आदमी पार्टी यूथ विंग ने आज प्रदर्शन किया।

यूथ विंग के प्रदेश अध्यक्ष तेजेंन्द्र तोड़ेकर ने कहा कि जब काँग्रेस विपक्ष में थी तब लगातार  काँग्रेस छत्तीसगढ़ में 50 लाख बेरोजगार (25 लाख पंजीकृत व 25 लाख गैर पंजीकृत बेरोजगार) होने का जिक्र करती थी। 2018 विधानसभा चुनाव में पार्टी द्वारा छत्तीसगढ़ के युवाओं से वादा किया गया था कि सरकार बनने के बाद प्रदेश के बेरोजगारों को 2500 रूपये बेरोजगारी भत्ता देंगे, पर सरकार के ढाई साल पूरे होने के बाद भी भूपेश सरकार ने अपना ये वादा अब तक पूरा नहीं किया है। वर्तमान में प्रदेश के बेरोजगार सरकार द्वारा किए गये 10 लाख रोजगार के वादे को पूरा करने के वाडे की ओर देख रहे हैं,  साथ ही प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को बेरोजगारी भत्ते की उम्मीद है ऐसे में भूपेश सरकार को प्रदेश के युवाओं को किये अपने वादे के अनुसार प्रदेश के मुख्यमंत्री को प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को प्रतिमाह 2500 बेरोजगारी भत्ता का एकमुश्त 75000 (पचहत्तर हजार रूपये) की राशि प्रदान करना चाहिए। आज वादे को याद दिलाते हुए आम आदमी पार्टी यूथ विंग के प्रदेश के कार्यकर्ता व पदाधिकारी पूरे प्रदेश भर में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

प्रदेश सचिव गजानंद लहरे ने कहा कि सरकार ने युवाओं के साथ छल किया है इसका जवाब प्रदेश के युवा जरूर देंगे। प्रदेश उपाध्यक्ष लक्मण सेन ने कहा प्रदेश के युवाओं से किया वादा पूरा कर सरकारी विभागों में रिक्त 40 प्रतिशत पदों पर जल्द भर्ती करे सरकार।

प्रदेश उपाध्यक्ष डागेश्वर भारती ने कहा कि भूपेश बघेल का वादा जुमला शाबित हुआ, आगामी समय मे पूरे प्रदेश में युवाओं के मुद्दों पर आम आदमी पार्टी उनसे संवाद करेगी और उनकी मांगों के लिए  जमीन पर भी संघर्ष करेगी।

प्रदर्शन में यूथ विंग के प्रदेश अध्यक्ष तेजेंन्द्र तोड़ेकर, प्रदेश सचिव गजानंद लहरे, अजीम खान, प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मण सेन, डागेश्वर भारती, बलवंत सिंह, वीरेंद्र पवार, हेमंत टंडन, मोहित जांगड़े, कारण कौशल, राजू कुर्रे, उमेश बंजारे आदि उपस्थित रहे।

Related posts

गाँधी की हत्या का पुनर्सृजन क्यों ?  ःः  राम पुनियानी

News Desk

जब विश्वरंजन शिकार हुये रमन सिंह के .वरिष्ठता से नहीं अनुकूलता से काम होता रहा हैं.: छत्तीसगढ़

News Desk

डॉ. कफ़ील की जमानत पर त्वरित प्रतिक्रिया : आज आठ महीने बाद लग रहा है जैसे किसी ने मेरे कंधे पर रखे पहाड़ को उठाकर मुझसे अलग कर दिया है .: आवेश तिवारी ,वरिष्ठ पत्रकार

News Desk