छत्तीसगढ़ पुलिस बिलासपुर विज्ञप्ति

नवनियुक्त ट्रैफ़िक DSP मेहर ने पैदल पेट्रोलिंग कर शहर की यातायात व्यवस्था का लिया जायज़ा

बिलासपुर: बिलासपुर शहर के बेतरतीब यातायात के चर्चे हमेशा से रहे हैं। सड़कों पर गाडियाँ दौड़ाने वालों में ड्राइविंग का शऊर भी कम ही है, हालांकि इस मामले में लोगों जागरूक करने के लिए ज़िले के यातायात विभाग ने भी कोई ख़ास प्रभावी कदम कभी नहीं उठाए गए हैं।

बिलासपुर की बदहाल यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने की ज़िम्मेदारी अब DSP ललिता मेहर को सौंपी गई है।
बीते दिनों मेहर द्वारा डीएसपी यातायात का पदभार ग्रहण कर यातायात के सभी अधिकारी/कर्मचारियों की गणना/मीटिंग यातायात मुख्यालय में बुलाई गई थी।

उप पुलिस अधीक्षक (यातायात) ललिता मेहर ने बताया कि यातायात व्यवस्था के संबंध में यातायात के पांचों थाना लिंक रोड, तिफरा, मंगला, सरकंडा कोतवाली के थाना प्रभारियों की बैठक लेकर निरंतर पेट्रोलिंग कर नो पार्किंग व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी।

व्यवस्था दुरुस्त करने की इसी कोशिश के तहत आज उप पुलिस अधीक्षक (यातायात) ललिता मेहर द्वारा हमराह स्टाफ के साथ मंगला चौक, मुंगेली नाका मुख्य मार्ग एवं संजय तरण पुष्कर रोड कलेक्ट्रेट से नेहरू चौक तक पैदल पेट्रोलिंग कर नो पार्किंग में खड़े वाहनों को पार्किंग में व्यवस्थित कराने के साथ-साथ कार्यवाही की गई एवं पेट्रोलिंग पार्टी द्वारा एनाउंसमेंट के माध्यम से वाहन चालकों को हिदायत दी गई।

मोटरसाइकिल लिफ्टिंग क्रेन पार्टी द्वारा शनिचरी बाजार रोड एवं सदर, बाजार गोल बाजार रोड में यातायात व्यवस्था बनाते हुए नो-पार्किंग वाहनों पर कार्यवाही की गई एवं मुख्य मार्ग पर नो- पार्किंग में खड़े चार पहिया वाहनों पर लॉक लगाने की कार्यवाही की गई।

आज की कार्यवाही में लगभग 100 वाहन चालकों पर कार्यवाही करके वाहन चालकों को हिदायत दी गई कि यातायात नियमों का पालन करें।

मेहर ने बताया कि इसी प्रकार यातायात पुलिस द्वारा आगामी दिनों में भी अभियान चलाया जाएगा।

Related posts

साइबर मितान: बिलासपुर पुलिस के जागरूकता अभियान से जुड़े बॉलीवुड के सितारे

News Desk

योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में चल रहे जंगल राज और तानाशाही का विरोध

मरवाही मनरेगा घोटाला: सरपंच, सचिव और ठेकेदार ने लाखों हड़प लिए, मजदूरों ने किया चुनाव का बहिष्कार