क्राईम छत्तीसगढ़ पुलिस बिलासपुर रायपुर

बिलासपुर: नशे में धुत पुलिसकर्मचारी ने मीडियाकर्मी की गाड़ी के साथ की तोड़फोड़, अधिकारियों ने मामला संज्ञान में लिया लेकिन FIR नहीं की

छत्तीसगढ़ से संचालित वेब न्यूज़ पोर्टल cgbasket.in में सीनियर फ़ोटो जर्नलिस्ट भूपेंद्र नवरंग (अप्पू) की मोटर सायकल क्रमांक CG-10 AG 6136 के साथ ACB में कार्यरत पुलिसकर्मी परवेज़ खान ने नशे की हालत में तोड़फोड़ की है।

बताया जा रहा है कि पुलिसकर्मी परवेज़ ख़ान वर्तमान में एंटी करप्शन ब्यूरो रायपुर में पदस्थ है। 13 अगस्त को वो किसी ऑफिशियल कार्य से बिलासपुर आया हुआ था। पुलिसकर्मी परवेज़ ख़ान बिलासपुर के तालापारा इलाके का रहने वाला है। मोहल्ले वालों ने बताया कि ये 13 अगस्त की रात शराब के नशे में घूम रहा था। एक तो वर्दी का रौब और उसपर शराब का नशा, साहब सिंघम बन गए और नियम कानून की धज्जियां उड़ा दीं।

बिलासपुर सिविल लाइन थाना के बाहर खड़ी गाड़ी को अपनी पहलवानी का शिकार बनाकर परवेज़ खान गाड़ी को घसीटते हुए थाना परिसर के अंदर लाया और फिर से गाड़ी में तोड़फोड़ की। नियम कानून की धज्जियां उड़ाते वाले इस पुलिसकर्मी को इतना भी होश नहीं था कि थाना परिसर में लगे cctv कैमरे में उसकी ये हरकत रिकॉर्ड हो रही है।

ऐसे गुंडा, आपराधिक प्रवृत्ति के पुलिसकर्मी को पदोन्नत कर के ACB में शामिल कर लिया गया है।

इस घटना की शिकायत प्रार्थी ने थाना प्रभारी सिविल लाइन, SP बिलासपुर, IG, ACB प्रमुख आरिफ़ शेख़ से की है। लिखित आवेदन भी सभी को दिए गई हैं परन्तु इस गंभीर मामले में अब तक FIR दर्ज नहीं की गई है।

जो वैधानिक कार्रवाई बनती है वो की जाएगी।
प्रशांत अग्रवाल, एसपी बिलासपुर

दोनों पक्षों के बयान और cctv फुटेज उच्चाधिकारियों को भेज दिए गए हैं। उनके आदेशानुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।
सुरेन्द्र स्वर्णकार, थाना प्रभारी सिविल लाइन बिलासपुर

दुख की बात है कि विभाग ऐसे निरंकुश और कानून का खुलेआम उल्लंघन करने वाले कर्मचारियों को शाह दे रहा है। 24 घंटे से ज़्यादा हो गए हैं पर अब तक आरोपी पुलिसकर्मी पर FIR दर्ज नहीं की गई है। जबकि आरोपी पुलिसकर्मी के ख़िलाफ़ cctv फुटेज़ मौजूद है।

Related posts

छत्तीसगढ़ : खस्ताहाल मंडियों में बारिश से बर्बाद हो रहा है धान

News Desk

सिरगिट्टि : बीच रास्ते चाकू मारकर हत्या, कुछ ही घण्टों में नाबालिग आरोपी हुए गिरफ़्तार

बिलासपुर विश्वविद्यालय ने मानी NSUI की 4 सूत्रीय मांगे रंजीत सिंह ने कहा छात्रहित में सदैव लड़ेंगे