छत्तीसगढ़ राजनीति विज्ञप्ति

छात्रों में जोश भरने मरवाही पहुंचे NSUI प्रदेश सचिव लक्की मिश्रा

मरवाही। छत्तीसगढ़ के मरवाही विधानसभा में उपचुनाव (Marwahi Bypoll) होने की घोषणा कर दी गई है। मरवाही उपचुनाव में नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 9 अक्टूबर से प्रारंभ होगी। अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित इस सीट पर 16 अक्टूबर तक नामांकन जमा हो सकेगा। बता दें छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री (Chhattisgarh CM) मरवाही से विधायक थे। अजीत जोगी के निधन के कारण यह उपचुनाव हो रहा है।

उपचुनाव की घोषणा के साथ ही इलाके में राजनैतिक गतिविधियों में भी रफ्तार आने लगी है। बीते दिनों मरवाही चुनाव प्रभारी प्रदेश सचिव लक्की मिश्रा क्षेत्र के दौरे पर थे।

मरवाही पहुच कर प्रदेश सचिव लक्की मिश्रा ने चुनाव को देखते हुए गौरेला, मरवाही, बरोर, दानीकुंडी में सबसे पहले गांधी जयंती के अवसर पर बापु को तिलक लगाकर मल्यारपण किया साथ ही छात्र नेताओं मे जोश भरते हुए कहा कि जिस प्रकार से NSUI ने विधानसभा चुनाव में प्रदेश भर मे अपनी भुमिका निभाई है उसी तरह इस बार भी मरवाही उपचुनाव मे प्रचंड मतो से जीत दर्ज कराकर पार्टी के आलाकमान एवं मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष समेत पदाधिकारीयो का मान बढायेगी।

प्रदेश सचिव लक्की मिश्रा ने कहा कि गौरेला पेंड्रा मरवाही जिला बनाने के बाद अब NSUI की जिला स्तरीय कमेटी गठित कर नियुक्ति की जाएगी साथ ही ब्लाक स्तरीय, और बुथ कमेटी में अच्छा काम करने वाले योग्य लोगों को जिला अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी जाएगी

मरवाही उपचुनाव के बारे में सबकुछ

नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 9 अक्टूबर से प्रारंभ होगी और पत्रों की जांच 17 को एवं नाम वापसी 19 अक्टूबर तक लिए जा सकेंगे।

इस विधानसभा क्षेत्र में 286 मतदान केंद् है जिसमें से 126 मतदान केंद्र संवेदनशील की श्रेणी में है।

गौरेला पेंड्रा मरवाही (Gorela-Pendra-Marwahi) जिले के मरवाही विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव (Marwahi Bypoll) की तारीख घोषित होने के साथ ही प्रशासनिक गतिविधियों और तेज हो गई है। जिला निर्वाचन कार्यालय कंट्रोल रूम अब चौबीस घंटे कार्य करने लगा है। तीनों शिफ्ट में अलग-अलग कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

नामांकन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 16 अक्टूबर

नामांकन पत्रों की जांच 17 अक्टूबर

नाम वापसी की अंतिम तिथि 19 अक्टूबर

मतदान की तिथि 3 नवंबर और 10 नवंबर

मरवाही विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में 286 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इनमें 237 मूल मतदान केंद्र है। 49 सहायक मतदान केंद्र है। छत्तीसगढ़ विधानसभा आम चुनाव 20218 में इस विधानसभा क्षेत्र में 237 मतदान केंद्र थे।

मरवाही विधानसभा (Marwahi Bypoll) क्षेत्र में चुनाव आयोग ने 126 मतदान केंद्रों (Polling Booth) को संवेदनशील मतदान केंद्रों के रूप में चिन्हाकित किया है। इस निर्वाचन क्षेत्र में एक भी मतदान केंद्र अतिसंवेदनशील की श्रेणी में नहीं है।

Related posts

किसानों की ऋणमाफ़ी पर ईमानदारी से काम करे कांग्रेस सरकार : माकपा

Anuj Shrivastava

सेव नेचर मार्च, युवाओं ने लगाए हसदेव अरण्य बचाओ के नारे

Anuj Shrivastava

निजी स्कूलों द्वारा अवैध फ़ीस वसूली के विरोध में NSUI ने जिला शिक्षा अधिकारी का किया घेराव

News Desk