अभिव्यक्ति मानव अधिकार

बेला भाटिया और नंदिनी सुंदर को जल्द गिरफ्तार किया जाए-LRO – प्रियंका कौशल |

बेला भाटिया और नंदिनी सुंदर को जल्द गिरफ्तार किया जाए-LRO

नई दिल्ली : लीगल राइट्स ऑबज़र्वेटरी (LRO) ने नंदिनी सुंदर और बेला भाटिया की तत्काल गिरफ्तारी और उनके खिलाफ मामला चलाए जाने की मांग की है। नक्सलियों के दुलेड़ जनताना सरकार में मिलिशिया डिप्टी कमांडर पोडियम पंडा के सरेंडर के बाद पुलिस को दिए गए बयान के आधार पर LRO ने यह मांग रखी है। हम आपको बता दें कि पोडियम पंडा ने अपने इकबालिया बयान में कहा है कि वह डीयू की प्रोफेसर नंदिनी सुंदर और बेला भाटिया को कई बार नक्सलियों से मिलवाने के लिए ले गया है। पंडा ने पुलिस और कई चौंकाने वाली जानकारी भी दी है। ध्यान रहे कि पोडियम पंडा ताड़मेटला, बुर्कापाल समेत 19 नक्सल वारदातों में वांछित था। 
लीगल राइट्स ऑबज़र्वेटरी (LRO) एक स्वतंत्र संस्था है। जो देशविरोधी गतिविधियों पर ना केवल नज़र रखती है, बल्कि उसे रोकने के लिए कानूनी प्रक्रिया का सहारा भी लेती है। हाल ही में LRO का नाम जब चर्चा में आया था, जब नक्सलियों ने एक कथित पत्र जारी कर LRO के पदाधिकारियों को मौत का  फरमान सुनाया था। आतंकवाद, नक्सलवाद, उग्रवाद जैसी देशविरोधी गतिविधियों और ऐसे अभियानों को समर्थन करने वाले लोगों के खिलाफ LRO कानूनी लड़ाई लड़ रहा है।

Related posts

Second Public Statement by Sudha Bharadwaj .:  “Why I do not want to appear on Republic TV”

News Desk

क्या है 13 पॉइंट रोस्टर, क्यों हो रहा है इसका विरोध?

News Desk

बीजापुर में 8 वीं के एक आदिवासी छात्र ने पुलिस पर बेरहमी से मारपीट का गंभीर आरोप लगाया . ग्रामीणों ने कलेक्टर से मिलकर कार्यवाही की मांग.

News Desk