अभिव्यक्ति मानव अधिकार

बेला भाटिया और नंदिनी सुंदर को जल्द गिरफ्तार किया जाए-LRO – प्रियंका कौशल |

बेला भाटिया और नंदिनी सुंदर को जल्द गिरफ्तार किया जाए-LRO

नई दिल्ली : लीगल राइट्स ऑबज़र्वेटरी (LRO) ने नंदिनी सुंदर और बेला भाटिया की तत्काल गिरफ्तारी और उनके खिलाफ मामला चलाए जाने की मांग की है। नक्सलियों के दुलेड़ जनताना सरकार में मिलिशिया डिप्टी कमांडर पोडियम पंडा के सरेंडर के बाद पुलिस को दिए गए बयान के आधार पर LRO ने यह मांग रखी है। हम आपको बता दें कि पोडियम पंडा ने अपने इकबालिया बयान में कहा है कि वह डीयू की प्रोफेसर नंदिनी सुंदर और बेला भाटिया को कई बार नक्सलियों से मिलवाने के लिए ले गया है। पंडा ने पुलिस और कई चौंकाने वाली जानकारी भी दी है। ध्यान रहे कि पोडियम पंडा ताड़मेटला, बुर्कापाल समेत 19 नक्सल वारदातों में वांछित था। 
लीगल राइट्स ऑबज़र्वेटरी (LRO) एक स्वतंत्र संस्था है। जो देशविरोधी गतिविधियों पर ना केवल नज़र रखती है, बल्कि उसे रोकने के लिए कानूनी प्रक्रिया का सहारा भी लेती है। हाल ही में LRO का नाम जब चर्चा में आया था, जब नक्सलियों ने एक कथित पत्र जारी कर LRO के पदाधिकारियों को मौत का  फरमान सुनाया था। आतंकवाद, नक्सलवाद, उग्रवाद जैसी देशविरोधी गतिविधियों और ऐसे अभियानों को समर्थन करने वाले लोगों के खिलाफ LRO कानूनी लड़ाई लड़ रहा है।

Related posts

घाटमुड़ा विस्थापितों की मांगों पर चरणबद्ध आंदोलन की घोषणा की माकपा ने

Anuj Shrivastava

SP Alwar stop defaming Umar and others while protecting the so called gau-rakshaks, Analysis of the Note called the SP note circulating in the media :PUCL Rajsthan

News Desk

रायपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चूंकि ख़ुद जेल जाने से डरते हैं इसलिए वे सोचते हैं कि सुधा जैसे शांतिप्रिय और संविधान में विश्वास रखने वाले मानवाधिकार कार्यकर्ताओं को भी वो जेल भेज कर डरा देंगे लेकिन उन्हें शायद ये मालूम नहीं कि इन मानवाधिकार कार्यकर्ताओं के साथ देश की पूरी जनता है. : जनसंगठनों और राजनैतिक दलों का धरना .

News Desk