क्राईम पुलिस बिलासपुर

कोतवाली थाना क्षेत्र : बीच शहर तंबू लगाकर खेला जा रहा जुआं, रोज़ लगता है लाखों का दांव, किसका है संरक्षण?

बिलासपुर। हत्या, चकूबाज़ी, चिटफण्ड, चोरी, अवैध कबाड़, भूमि संबंधी अपराध, नशा, सट्टा, जुआं…अपराध चाहे जिस भी प्रकार का हो बिलासपुर शहर में हर तरह के अपराध का ग्राफ़ लगातार बढ़ ही रहा है। पुलिस के तमाम दावे, बढ़ती आपराधिक गतिविधियों के सामने बौने होते जा रहे हैं। तमाम थाने अब तक अपने पुराने पेंडिंग मामलों का ही निपटारा नहीं कर पाए हैं। अपराध नियंत्रण तो विभाग के लिए दूर की कौड़ी है।

बीच शहर में बाकायदा तंबू लगाकर चलता है लाखों का जुआं

कोतवाली थाना परिसर में न सिर्फ़ थाना है बल्कि नगर पुलिस अधीक्षक यानि CSP ऑफिस भी इसी परिसर में है। बावजूद इसके थाने से बामुश्किल एक किलोमीटर दूर रोज़ जुएं की महफ़िल सजती है और जुआं भी कोई छोटा-मोटा या चोरी-छिपे नहीं बाकायदा तंबू लगाकर करोड़ों का फड़ जमता है। गुरुनानक स्कूल के पीछे रोज़ रात 11 से तड़के सुबह तक ढेरों जुआंड़ी इकट्ठा होते हैं। पुलिस को इस बारे में ख़बर है या नहीं ये कहना मुश्किल है लेकिन पुलिस को ख़बर न हो ये मानना भी थोड़ा मुश्किल है।

हालांकि हम इस बात का कतई दावा नहीं कर रहे लेकिन सूत्र बताते हैं कि रोज़ रात कोतवाली थानाक्षेत्र में ये जो कद्दू कट रहा है ये कइयों में बंटता है। सूत्र ने कुछ नाम भी बताए हैं…नाम नहीं लिखेंगे घबराइए मत।

रतनपुर,मस्तूरी थाना क्षेत्र में चल रहा जिले का सबसे बड़ा जुआ

सिर्फ़ बिलासपुर शहर ही नहीं रतनपुर थाना क्षेत्र में भी जुएं का अवैध कारोबार चल रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रतनपुर थाने से करीब 3-4 किलोमीटर दूर खैरा ग्राम के पास जंगल मे जिलेभर के जुआड़ी जुटते हैं। खैरा के जंगल में चलने वाले इस अवैध जुएं में करोड़ों का दांव लगता है।

ठीक इसी प्रकार थाना क्षेत्र मस्तूरी में भी बड़े पैमाने पर जुआ फड चल रहा है आपको बता दे कि 2018 में प्रशिक्षु आईपीएस शलभ कुमार सिन्हा ने मस्तूरी में बड़ी कार्रवाई की थी जिसमें लगभग 52 जुआरियो पकड़े गए थे और लगभग 35 लाख रुपए भी बरामद हुए थे। वर्तमान में फिर से इस क्षेत्र में जुएं की बड़ी महफिल सज रही है।

विभाग के करीबियों का कहना है कि इतने बड़े पैमाने पर जुएं का ये अवैध कारोबार बिना विभागीय संरक्षण के चलाना संभव नहीं है।

Related posts

रात 11 बजे शहर के मुख्य चौराहे पर 150 से ज़्यादा पुलिस अधिकारी हुए एकत्रित, जानिए क्या है पूरा मामला

News Desk

दहेज प्रताड़ना: 90% जल चुकी महिला की अस्पताल में मौत

Anuj Shrivastava

पटवारी कौशल यादव पर कूटरचना कर सरकारी ज़मीन बेचने का आरोप: कोटवार एवम् अन्य ने की लिखित शिकायत

Anuj Shrivastava