क्राईम छत्तीसगढ़ पुलिस बिलासपुर हिंसा

धर्मनगरी रतनपुर : शराब पीने के लिए पैसे नहीं दिए तो सिर फोड़ कर हत्या कर दी

रतनपुर. शराब फाएदे की चीज़ है लेकिन सिर्फ़ बेचने वाले के लिए, पीने वाले को लत लग जाए तो इसे पाने के लिए वो कुछ भी कर गुज़रता है और नशे की लत अपराध की ओर धकेलती है ये तो जगज़ाहिर बात है.

छत्तीसगढ़ में रतनपुर को, लोग घर्मनगरी कहते हैं. प्रचलित मान्यता है कि धर्म सत्कर्म की ओर लेजाता है लेकिन धर्मनगरी का हाल बेहाल है लोग जमकर नशा कर रहे हैं, लत इस कदर लगी हुई है कि शराब न मिलने पर मारकाट मचने लगी है.

सिलह्दा गाँव के सरपंच पुरुषोत्तम बिरको ने 22 जून को रतनपुर थाने में सूचना दी कि 50 वर्षीय विशाल धनुहार की गाँव के ही एक युवक ने ह्त्या कर दी है. थाना प्रभारी हरविंदर सिंह ने बताया कि सूचना मिलने पर फ़ौरन ही टीम घटनास्थल के लिए रवाना हुई.

जाँच से मालूम चला कि आरोपी और मृतक दोनों घर के आँगन में ही साथ बैठकर शराब पी रहे थे, शराब कम पड़ गई. 21 साल के उदय कुमार बिंझवार ने विशाल धनुहार से और शराब लाने के लिए पैसे मांगे, विशाल ने पैसे नहीं दिए तो गुस्से में आकर उदय ने आँगन में रखी लकड़ी की बल्ली से उसका सर फोड़ दिया.

पुलिस ने आरोपी को गिरफ़्तार कर धरा 302 का मामला दर्ज कर लिया है, पंचनामा बनाकर मृतक के शरीर को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

पूरी ख़बर का सार ये कि नशे की लत ने धर्मनगरी रतनपुर के एक व्यक्ति की जान लेली है और एक को जेल भेज दिया है. शराब बेचने वाली सरकार मज़े में है.

शादी का झांसा देकर महिला बलात्कार करने वाले आरोपी को भी रतनपुर पुलिस ने आज गिरफ्तार किया है

सरकंडा स्थित शासकीय बालिका गृह की अधीक्षिका ने रतनपुर थाने में सूचना दी थी कि एक महिला को उनके यहाँ आश्रय दिया गया है जिसके पिता की मृत्यु हो गई है और माँ की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है. जांजगीर चंपा के कटनई गाँव के रहने वाले शिवपाल यादव ने उसके साथ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया है. बीते कुछ समय से आरोपी शिवलाल महिला को छोड़कर फ़रार हो गया था आज रतनपुर पुलिस ने उसे सीपत क्षेत्र से गिरफ्तार कर धारा 363, 366, 376 भवदी 4,6 के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

Related posts

वामपंथी पार्टियों का संयुक्त बयान : महंगाई के खिलाफ पूरे प्रदेश में 26 को प्रदर्शन

जब योग का नस्लवादी दुरूपयोग हुआ था.

News Desk

छत्तीसगढ़: ठेका खेती के ख़िलाफ़ किसान सभा करेगी 10 जून को प्रदेशव्यापी विरोध प्रदर्शन

News Desk