नीतियां मानव अधिकार शिक्षा-स्वास्थय

KG से PG तक सबके लिए हो निःशुल्क एक समा शिक्षा: क्रांतिकारी सांस्कृतिक मंच

14 सिंतबर को क्रांतिकारी सांस्कृतिक मंच द्वारा नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर एक सेमिनार का आयोजन पंजाब के बरनाला के तर्कशील भवन में आयोजित किया गया।सेमिनार के प्रमुख वक्ता क्रांतिकारी सांस्कृतिक मंच के महासचिव तुहिन देब थे।

अध्यक्षता जमहूरी अधिकार मंच के नारभिंडर सिंह ने की।अन्य वक्ताओं में प्रोफेसर अजायब सिंह,प्रोफेसर राकेश वर्मा,विनीता, सुखदेव सिंह,गुरदयाल शीतल तथा कसम के पंजाब के संयोजक सुखबिंदर थे।संचालन सतपाल ने तथा आभार निश्चल हंसी ने किया।कार्यक्रम में अजमेर अकलिया ने क्रांतिकारी जनगीत प्रस्तुत किया। लाभ सिंह,लश्कर सिंह ,हरविंदर सहित भटिंडा,लुधियाना, मानसा, मोगा,जालंधर ,पटियाला, संगरूर,बरनाला आदि जिलों से संस्कृति कर्मी,विद्यार्थी व जनसंगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।सेमिनार में आरएसएस व विश्व व्यापार संगठन के निदेशानुसार निर्मित जनविरोधी नई शिक्षा नीति को खारिज करने व इसके खिलाफ संघर्ष करने का प्रस्ताव पारित किया गया।शिक्षा के व्यवसायीकरण कॉरपोरेटीकरण व भगवाकरण करने वाली नई शिक्षा नीति की जगह KG से PG तक सबके लिए निःशुल्क एक समान धर्मनिरपेक्ष वैज्ञानिक स्तरीय सरकारी खर्चे पर शिक्षा मुहैया करने की मांग की गई।

Related posts

यही निज़ाम हैं तुम्हारा . जहाँ एक महिला अपने से हुई ज्यादती बयाँ नहीं कर सकती .

cgbasketwp

आदिवासी छात्राओं के साथ संगठित बर्बरता-लिंगा राम कोडपी

News Desk

नरेन्द्र मोदी , भाजपा और संघ को बधाई कि उनकी कोशिशों से वह भारत बन गया जहाँ धर्म और जाति , हर अपराध को उचित ठहराने के लिए सामने आ जाती है.: बेटी आसिफ़ा ? अच्छा हुआ तुम मर गयी .

News Desk