क्राईम छत्तीसगढ़ पुलिस बिलासपुर

ऑनलाईन बिक्री के नाम पर इस इलाके की शराब दुकान में खुलेआम भीड़ लग रही

बिलासपुर। लॉकडाउन चल रहा है सरकार द्वारा तय ज़रूरी चीजों के अलावा सभी दुकानें बंद हैं। कुछ लोग शराब न मिलने की पगलाहट में उल्टी-पुल्टी चीज़ पीकर परलोक सिधार गए तो शराबियों की शुभचिंतक छत्तीसगढ़ सरकार ने शराब की ऑनलाईन बिक्री शुरू कर दी।

शराब की ऑनलाईन बिक्री की अनुमति मिली है लेकिन रोज़ शाम बिलासपुर की शराब दुकानों में भीड़ लग रही है।

गली खोपचे में नियमविरुद्ध खुल रही किराना दुकानों पर पुलिस दबिश देती रहती है लेकिन लगता है कि पुलिस सिर्फ़ गली खोपचे मे ही नज़र रखती है और मेन रोड में आँख बंद कर लेती है।

नीचे तस्वीर देखिए, ये सरकंडा के राजकिशोर नगर की शराब दुकान है।

ये शराब दुकान बिल्कुल मेनरोड पर है इसी सड़क पर शराब दुकान से थोड़ा पहले सरकंडा पुलिस स्टेशन है और थोड़ा आगे अपोलो चौक पर पुलिस का चेकिंग पॉइंट लगता है लेकिन हमारी भोलि-भाली पुलिस की नज़र शायद इस भीड़ पर नहीं पड़ी होगी।

हमें जब ख़बर मिली तो हम फ़ोटो लेने पहुँचे, रास्ते में इत्तेफ़ाक से पुलिस की पेट्रोलिंग गाड़ी दिख गई हमने सोचा ज़रूर ये पुलिस उस भीड़ को हटाने ही जा रही होगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

हमने अपना कैमरा निकाला तो शराब दुकान के गार्ड ने शटर थोड़ा सा नीचे किया और हमें दिखाने के लिए भीड़ को जाने की हिदायत देने लगा।

सरकंडा इलाके के लोग हंसी-हंसी में इस तरह की बात कर रहे हैं कि लगता है सरकंडा पुलिस सो रही है।

वैसे सरकंडा क्षेत्र के लोग, दो पुलिसवालों का अक्सर ज़िक्र करते हैं लोग बताते हैं कि ये दो पुलिसवाले घूम घूमकर उगाही करते रहते हैं। हमने उनकी बात पर ज़रा भी विश्वास नहीं किया हमें सरकंडा पुलिस की मुस्तैदी और ईमानदारी पर पूरा भरोसा है।

Related posts

30% कमीशन देने से इनकार करने के कारण ही इन बच्चियों को अमानवीय तरीके से बेदखल किया गया है: माकपा

News Desk

राशन मिलेगा सोचकर उनके पास चला गया था, पुलिस ने इतना मारा कि अब हाथ नहीं उठा पा रहा

News Desk

छत्तीसगढ़: ठेका खेती के ख़िलाफ़ किसान सभा करेगी 10 जून को प्रदेशव्यापी विरोध प्रदर्शन

News Desk