क्राईम छत्तीसगढ़ पुलिस बिलासपुर

मुझे फंसाया जा रहा है, घटना के वक्त मैं CM के कार्यक्रम में मौजूद था : सैय्यद वसीम हैदर

बिलासपुर। 25 फ़रवरी की दोपहर तालापारा के समता कॉलोनी पार्क में हुए हत्याकांड ने पूरे प्रदेश की राजनीति को गर्मा दिया है। सरकार बनने के बाद से ही काँग्रेस के दो खेमे एक दूसरे की टांग खींचने में लगे हुए हैं। दो राजनीतिक गुटों का ये संघर्ष नैतिकता और मर्यादा के स्तर पर इतना नीचे चल गया है कि अब शहर में गैंगवॉर और हत्या जैसी घटनाएं होने लगी हैं। छत्तीसगढ़ काँग्रेस के दो शीर्ष नेताओं की इस अघोषित जंग में प्रदेश के युवाओं का जीवन बर्बाद हो रहा है। राजनीतिक वर्चस्व की इस लड़ाई में इन दोनो खेमों से जुड़े युवा, खासतौर से नाबालिग लड़के अपराध के दलदल में धकेले जा रहे हैं। इसी राजनीतिक लड़ाई ने 25 फरवरी की दोपहर बिलासपुर के एक नाबालिग लड़के की जान लेली।

इस घटना में घायल हुए नाबालिग ने एक वीडियो जारी कर ये बयान दिया है कि NSUI के प्रदेश सचिव वसीम खान ने ही हमलावर नाबालिग लड़कों को ऐसा करने के लिए उकसाया। उस वीडियो बयान के साथ जब सीजीबास्केट ने ख़बर प्रकाशित की तो वसीम खान ने हमसे संपर्क किया और अपना पक्ष रखते हुए उन्होंने इस संबंध में कुछ तथ्य भी हमें मुहैया कराए।

ये कुछ तस्वीरें हैं जिनमें वसीम खान घटना के समय मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में मौजूद नज़र आ रहे हैं।

वसीम ने कहा कि “ये घटना दोपहर तीन से चार बजे के बीच की बताई जा रही है जबकि उस समय मैं सीएम के कार्यक्रम में था”

वसीम ने बताया कि समयवार अपनी मौजूदगी की तस्वीरें और वीडियो फुटेज भी उनके पास हैं जो पुलिस को उपलब्ध करवा दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि ये सारी जानकारी आवेदन देकर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) को दे दी गई है। वसीम ने कहा कि राजनीतिक षड्यंत्र के तहत उसे फँसाने की कोशिश की जा रही है।

देखिए आवेदन की प्रति

सिविल लाईन थानाप्रभारी जय प्रकाश गुप्ता ने कहा कि “मामला हत्या का है इसलिए पुलिस सारे तथ्यों की बारीकी से जाँच कर रही है। सभी पक्षों के बयान लिए जा रहे हैं और cctv फुटेज की भी जाँच की जा रही है। जाँच में जो भी दोषी पाया जाएगा उस पर कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

कोरोना वायरस संक्रमण के डर से HNLU रायपुर ने बन्द किया परिसर

News Desk

ख़रीफ़ के घोषित समर्थन मूल्य से लागत ही नक़ल रही लाभ तो दूर की बात है: किसान सभा

नशीली दावा बेचने वाले आदतन अपराधी पर पुलिस ने की कार्रवाई

News Desk