आदिवासी महिला सम्बन्धी मुद्दे मानव अधिकार राजनीति

सोनी सोरी के खिलाफ नोटिस ,आप ने किया विरोध और आन्दोलन का एलान

 

जगदलपुर /12 जुलाई 17

आम आदमी पार्टी की नेता और सामाजिक कार्यकर्ता सोनी सोरी के खिलाफ छत्तीसगढ़ शाशन द्वरा 6 साल बाद स्पष्टीकरण माँगा है ,आम आदमी पार्टी ने बयान जारी करके इसे साजिश बताया हैं . पार्टी ने सोनी को आदिवासियों की आवाज़ बताते हुए उनके साथ खड़े होने की बात कही हैं .

आप पार्टी के लोकसभा संयोजक रोहित सिंह आर्य ने बताया कि आदिवासियों के साथ अत्याचार और भ्रष्टाचार और दमन पर सरकार को हमेशा कटघरे में खड़ा करने वाली सोनी सोरी को प्रताड़ित करने का काम सरकार कर रही है .कभी फर्जी तरीके से सल्ग्नता तो कभी फर्जी मामले में फंसा कर जेल भेजने का काम किया हैं .इसके बाबजूद भी सोनी आदिवासियों की आवाज़ बनी हुई हैं .

शाशन द्वारा उन्हें नोटिस देने के पीछे सोनी को बर्खास्त करने का षड्यंत्र कर रही है सरकार. बस्तर पुलिस ने उनके ऊपर 7 फार्जी मामले दर्ज़ किये जिनमे से वो 6 मामलों में निर्दोष बरी हो गई है.पार्टी ण उनपर केमिकल हमले का जबाब माँगा है ,इसके बाद भी यदि शाशन कोई कार्यवाही करता है तो उसके खिलाफ आप जन आन्दोलन करेगा .

**

 

Related posts

बलरामपुर छतीसगढ : जगन्नाथपुर में महान -3 कोल परियोजना के खिलाफ़ निर्णय किया ग्राम सभा ने .: पहले खदान समर्थक व्यक्ति को अध्यक्ष बनने के प्रयास को बहुमत से रोका .

News Desk

The Supreme Court on Friday ordered a CBI investigation into the alleged extra-judicial killings by security forces in Manipur.

News Desk

विश्‍व आदिवासी दिवस-मनुवादी-आर्य शुभचिन्तक नहीं, शोषक हैं.

News Desk