किसान आंदोलन

रमशीला साहू का घेराव दुर्ग में किया गया–छत्तीसगढ़ किसान मजदूर महासंघ , –

  • छत्तीसगढ़ किसान मजदूर महासंघ द्वारा विधायक एवम महिला बाल विकास मंत्री रमशीला साहू का घेराव दुर्ग में किया गया, तगड़ी पुलिस सुरक्षा में मंत्री के अड़ियल रवैये से किसानों में आक्रोश बढ़ा

13.7.17

आज दुर्ग ग्रामीण के विधायक एवं महिला व बाल विकास मंत्री रमशीला साहू का उनके 32 बंगला स्थित निवास में छत्तीसगढ़ किसान मजदूर महासंघ के द्वारा घेराव किया गया ।
रैली निकालकर मंत्री आवास पहुंचे किसानों की तीखी चर्चा रमशीला साहू से हुई । जो इस बात पर अड़ी हुई थी कि उनकी सरकार किसानों के हित में बढ़िया काम कर रही है । कड़ी सुरक्षा और पुलिस घेरे के बीच में खड़ी होकर रमशीला साहू ने किसानो के साथ बहुत ही रूखे ढंग से व्यवहार करते हुए किसान नेता गिरधर मढ़रिया से इस बात पर भी आपत्ति जताई कि इतने किसानों की भीड़ लेकर क्यों आ गए ।  किसान महासंघ के संयोजक मंडल सदस्य द्वारिका साहू रवि ताम्रकार, उत्तम चन्द्राकर,  रुपन चंद्राकर, डॉ संकेत ठाकुर आदि ने किसानों की समस्याओं की चर्चा करते हुए रमशीला साहू जी को उनके संकल्पों की याद दिलाई और कहा कि इसमें से एक भी संकल्प आपने पूरा नहीं किया । किसानों ने आज 4 साल का बोनस जोड़कर इस वर्ष रु 1200 बोनस प्रति क्विंटल धान पर देने की मांग की ।  इसके अलावा स्वामीनाथन कमेटी की सिफारिश लागू करते हुए धान का समर्थन मूल्य लागत का डेढ़ गुना, कर्जा माफी,मुफ्त बिजली, शून्य प्रतिशत ब्याज पर समस्त कृषि लोन की मांग के साथ मुख्यमंत्री के नाम रमशीला साहू को ज्ञापन सौंपा ।
काफी गरमा गरम बहस के बीच रमशीला साहू ने सिर्फ आश्वासन दिया कि वह मुख्यमंत्री से चर्चा कर बोनस जैसे संवेदनशील मुद्दे पर पहल करेंगी । दुर्ग ग्रामीण की विधायक को घेरने उन्ही की विधानसभा  क्षेत्र बोरई,रिसाली, बोरसी, कोडिया, पोटिया, बोरगांव, हनोदा, धनोरा आदि गांवों से आए किसान साथी उत्तम चंद्राकर, सतीश साहू, सनत यादव, शक्ति सिंह, कमलेश साहू, दिलीप पटेल, खोमू साहू, राकेश वर्मा आदि उपस्थित थे ।

आज किसानों के समर्थन में श्रमिक विकास मंच की ओर से श्रमिक नेता सुब्रत विश्वास, रजा सिद्दीकी, विश्वरत्न सिन्हा, वदूद आलम,कमल नारायण शर्मा, के ज्योति, देवेंद्र सतपथी, आदि उपस्थित थे ।

आज के घेराव कार्यक्रम में छग किसान मजदूर महासंघ रायपुर से पप्पू कोसरे, संतोष दुबे, लक्ष्मीनारायण चंद्राकर, द्वारिका साहू, डॉ संकेत ठाकुर और रूपन चंद्राकर विशेष रूप से उपस्थित हुए ।

**
छग किसान मजदूर महासंघ

Related posts

लड़े_तो_जीते_राजस्थान_के_किसान अभूतपूर्व संघर्ष ; शानदार जीत (लोकजतन डैस्क)

News Desk

नूआपारा में किसान ने की आत्महत्या

News Desk

संविधान बचाओ भूमि अधिकार न्याय यात्रा , 15 अक्टूबर को बिलासपुर. तैयारी बैठक आज.

News Desk