दलित

दलित युवक के अपहरण और मरपीट का आरोप ,अभी तक कोई कार्यवाही नहीं ।

16.8 17

CSEB पश्चिम कैलाश बिहार आवासीय परिसर क्र. ई-380 के लिए निवासी विनय खरे पिता मनाराम खरे तारिक 28/07/2017 को रात 10:20 बजे अपने दोपहिया बाइक से अपने घर लौट रहा था. लाल पानी टंकी के समीप पहुंचा था उसी दौरान सामने से आ रही कार ने TVS विगो को ठोकर मार दिया विनय के गिरते ही दो कार व दर्जन भर बाइक मे युवक वहा पहुच गये उन्होने जातिसूचक गाली देते हुए विनय की बेरहमी से पिटाई शुरू कर दी उसकी चिख सुनकर परिजन कालोनीवासी के साथ मौके पर पहुचे कालोनीवासियों को आते देख युवकों ने बेहोश विनय को अपने कार मे बैठा लिया व मौके से निकलते उसी बीच परिजन वहा पहुँच गये उन्होंने विनय को किसी तरह कार से उतार लिया इसी बीच युवक ने दोपहिया को लेकर मौके से भाग निकले विनय अपने परिजन के साथ दर्री थाना पहुचे उन्होने पुलिस को घटना की पुरी जानकारी दी पुलिस देर रात विनय को मुलाहिजा के लिए जिला अस्पताल कोरबा लेकर पहुची वहा से उसको ट्रामा सेन्टर रेफ़र कर दिया गया.

24 घंटे उपचार के बाद परिजन विनय को घर ले आये. 29 जुलाई की शाम 5 . 30 बजे दर्री थाना से फोन आया जब परिजन के साथ विनय दर्री थाना पहुंचा और घटना की पूरी जानकारी दी साथ ही दो गवाहों ने भी अपना बयान दर्ज कराया इसके बावजूद बयान को एफआईआर में शामिल नहीं कर धारा 279, 337 अपराध पंजीबध किया गया.

इस पूरे मामला को अंजाम देने वाला CSEB कालोनी के ही निवासी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद छात्र संगठन के दिब्यांस अग्निहोत्री (जिला सह संयोजक) व रवि साहु (भा.ज.यु.मो.) नेता व उनके दोस्तों के द्वारा सुनियोजित तरिका से मारपीट कर बंधक बनाकर लेजाने की योजना थी, लेकिन परिजन ने मौके पर पहुँच कर विनय की जान बचा ली.
सोचने की बात तो यह है कि यह घटना रात 10:30 बजे की है लेकिन पुलिस ने अपने FIR 09:30 रात मे घटना के एक घंटा पूर्व ही FIR कर दिया.

पीड़ित विनय खरे ने परिजन के साथ दिनाक 30 जुलाई को SP एवं AJAAK थाना में पूरे मामला पर निष्पक्ष जाँच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की है.
आज पर्यान्त तक इस मामले मे पीड़ित के बयान पर FIR दर्ज नहीं किया गया है.
इस पूरे मामले को पुलिस ने रफ़ा दफ़ा कर आरोपी को बचाने में भी लगा है.
***
रिपोर्ट -गुडु लहरे
मानव अधिकार कार्यकरता

Related posts

विधायक बांधी ने उद्योग मंत्री के सामने अपनी ही सरकार की मिली भगत को किया उजागर

News Desk

हिंडाल्को के शह पर प्रशासन का आदिवासी के अरमानों पर तांडव, पहले ज़मीन वापस किया फिर घर भी तोड़ दिया : तमनार के बंजिन पाली रायगढ .

News Desk

बिसाहिन बाई साहू ने सामाजिक बहिष्कार से परेशान होकर किया आत्मदाह : : आरोपियों पर शीघ्र कार्यवाही हो डॉ दिनेश मिश्र .

News Desk