महिला सम्बन्धी मुद्दे मानव अधिकार

मेरी रात मेरी सड़क * शनिवार रात 12 बजे बिलासपुर की सडकों पर घूमेंगी लडकियाँ . सोशल मीडिया में अभियान ;शामिल होने की अपील.

11.8.17
बिलासपुर
***
सारे देश में महिलाओं के विरुद्ध टिप्पणी और रोक टोक के खिलाफ लडकियाँ अभियान चला रहीं है , दिल्ली, चंडीगढ़, मुंबई, लुधियाना, कानपूर, जम्मू, बनारस, पटना, रांची, चेन्नई, कलकत्ता, गुवाहाटी, हैदराबाद, बेंगलोर, पुणे, अहमदाबाद, इलाहबाद, रायपुर, भोपाल,बिलासपुर, जयपुर में यह अभियान जोरशोर से चल रहा है..

हाल ही में जो चंडीगढ़ की घटना हुई है, जो कि पहली बार नही है, ऐसी घटनाएं बढ़ती ही जा रही है और बदले में महिलाओं पर ही आरोप बना दिया जाता है कभी कपड़ो के नाम पर, तो कभी यह कह कर पल्ला झाड़ने की कोशिश करी जाती है कि आखिर इतनी रात में लड़की बाहर क्या कर रही थी। ऐसी घटनाओं की निंदा व साथ ही अपनी आज़ादी के बदले जो प्रमाणपत्र बाटते है, उसके विरुद्ध एक नाईट मार्च कैम्पिंग का प्लान किया जा रहा है। जिसमे आने वाले शनिवार ” 12 अगस्त ‘ की रात को हम आधी रात में घरों से निकलेंगे और गाने, कविता आदि के माध्यम से विरोध दर्ज करेंगे.

इस अभियान को जबर्दस्त समर्थन मिल रहा है ,बिलासपुर की सामाजिक कार्यकर्ता अधिवक्ता प्रियंका शुक्ला ने इसकी पहल की है ,प्रियंका ने बताया कि कल शनिवार को रात 11 बजे लडकिया नेहरु चौक पर एकत्रित होंगी वहां से देवकीनन्दन चौक ,सदर बाज़ार से होते हुए पुराना बस स्टेण्ड से वापस नेहरु चौक पर आयेगी .रास्ते में गीत संगीत और नारों से अपनी अभिव्यक्ति करेंगी .

उन्होंने कहा कि इस अभियान को भारी समर्थन मिल रहा है.लडकियों के साथ उनके मित्र,पिता भाई और समर्थक पुरूष भी इसमें शामिल होगें .
**
#MeriRaatMeriSadak
अपनी सड़के
दिन:- आने वाले शनिवार 2 अगस्त 17
समय:- 11 बजे रात
स्थान:- नेहरूचौक, बिलासपुर( छ ग)
सम्पर्क : 7505954475
****

Related posts

मां ,मेरे लिये मत रोना : – जी एन साईबाबा जेल में माँ से मुलाकात के बाद

News Desk

जशपुरनगर : टोनही के नाम पर 70 साल की महिला को प्रताड़ित करने की घटना , रिपोर्ट कराई पुलिस में .जमीन हडपने का आरोप .

News Desk

अगर सरकार नहीं बदली तो… अगली बार घर में घुसकर मारेंगे वो…… विक्रम वरदराजन की खास टिप्पणी

News Desk