कला साहित्य एवं संस्कृति छत्तीसगढ़ बिलासपुर

हिन्दू नववर्ष : 2 अप्रैल को पुलिस ग्राउंड से निकलेगी भव्य शोभायात्रा

नगर में हिंदू नववर्ष आयोजन समिति के द्वारा भव्य शोभायात्रा निकालने की प्रारंभ हुई तैयारियां

बिलासपुर। हिन्दू नववर्ष आयोजन समिति ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर ये जानकारी दी है कि हर साल हिन्दू नववर्ष के अवसर पर बिलासपुर में भव्य शोभायात्रा का आयोजन किया जाता है इस बार भी इसकी तैयारियां अभी से शुरू हो गई हैं। विक्रम संवत् २०७९(2079) के अवसर पर निकलने वाली इस शोभायात्रा की तैयारियों के लिए बीते कल इमली पारा स्थित कलचुरी भवन में एक बैठक का आयोजन किया गया था। बैठक में बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया।

सर्व सहमति से यह निर्धारित हुआ कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी एक भव्य विशाल शोभायात्रा स्थानीय पुलिस ग्राउंड से प्रारंभ होकर अग्रसेन चौक, तार बहार चौक, गांधी चौक, गोल बाजार, सदर बाजार होते हुए तिलक नगर स्थित हनुमान मंदिर में महाआरती के साथ संपन्न होगी। इस शोभायात्रा में चलित झांकियां, चलित आर्केस्ट्रा एवं प्रयागराज से विशेष रूप से सजीव हनुमान की झांकी भी शामिल रहेगी नगर की कई भजन मंडलियां व सभी समुदायों के आराध्य देवताओं की झांकियां भी शोभायात्रा में सम्मिलित होने का निर्णय भी लिया गया है।

बैठक में यह भी निर्णय हुआ कि नगर के विभिन्न क्षेत्रों में छोटी-छोटी बैठक रखकर इस शोभायात्रा के संदर्भ में प्रचार-प्रसार भी किया जाएगा।

Related posts

सिरगिट्टी पुलिस की कार्रवाई 15 अवैध सिलेंडर 400 लीटर केरोसिन ज़ब्त कर आरोपी को लिया हिरासत में

News Desk

एक पुरातत्ववेत्ता की डायरी : चम्बल के पानी में चाँद : शरद कोकास

News Desk

वरिष्ठ कवि राजेश जोशी की लेफ्ट फ्रंट यूट्यूब से गहन चर्चा . चार और एपीसोड .

News Desk