Covid-19 छत्तीसगढ़ बिलासपुर शिक्षा-स्वास्थय

कोरोना से जिनके अभिभावकों की मृत्यु हुई है उन बच्चों को मिले निशुल्क शिक्षा : NSUI

बिलासपुर। NSUI प्रदेश सचिव लक्की मिश्रा के नेतृत में आज जिला शिक्षा अधिकारी क़ो ज्ञापन सौंप कर ऐसे बच्चों की शिक्षा की निशुल्क व्यवस्था सुनिश्चित करवाने का अनुरोध किया गया जिनके अभिभावकों की मृत्यु कोविड-19 बीमारी से हुई है।

लक्की मिश्रा ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा ये घोषणा की गई थी कि जिन बच्चों के अभिभावक की मृत्यु कोरोना के कारण हुई है उनके बच्चों की स्कूली शिक्षा के खर्च का वहन राज्य सरकार द्वारा किया जाएगा वो चाहे सरकारी स्कूल में पढ़ते हों या प्राइवेट स्कूल में।

उन्होंने कहा कि ये राज्य सरकार की एक सराहनीय पहल है लेकिन अब भी ऐसे कई निजी स्कूल हैं जो इन बच्चों से जबरन फ़ीस वसूल रहे हैं। इसी संबंध में NSUI ने आज ज़िला शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंप कर मांग की है कि सभी निजी स्कूलों को नोटिस जारी किया जाए और उन्हे नियमों का पालन करने को कहा जाए।

जिला शिक्षा अधिकारी ने NSUI नेताओं को आश्वासन दिया है कि शिक्षा विभाग द्वरा 24 घंटे के अंदर नोटिस जारी कर दो नोडल अधिकारी नियुक्त किए जाएंगे जो ये सुनिश्चित करेंगे कि छात्रों एवं परिजनो को सरकार की इस योजना का लाभ मिल सके। इस मौके पर प्रदेश सचिव आभिलाशा रजक , जिला महासचिव विवेक साहू उपश्तिथ थे।

Related posts

सिम्स में बिजली बंद, लिफ्ट में 6 लोग 15 मिनट तक फंसे रहे

News Desk

बिलासपुर: निजी अस्पताल पर था बंधक बनाकर वसूली करने का आरोप, कल रात मरीज़ की मौत

Anuj Shrivastava

बिलासपुर: नशे में धुत पुलिसकर्मचारी ने मीडियाकर्मी की गाड़ी के साथ की तोड़फोड़, अधिकारियों ने मामला संज्ञान में लिया लेकिन FIR नहीं की

News Desk