छत्तीसगढ़ बिलासपुर भृष्टाचार महिला सम्बन्धी मुद्दे मानव अधिकार

PM आवास योजना हितग्राहियों से पैसों की मांग करने वालों पर कार्रवाई की मांग, AAP सदस्यों के साथ 20 महिलाओं ने सौंपा ज्ञापन

बिल्हा। बोदरी तहसील के नगर पंचायत बोदरी मे अचानकपुर व आसपास क्षेत्रों मे प्रधानमंत्री आवास योजना में भ्रष्टाचार की शिकायत को लेकर निराकरण के संबंध में नगर पालिका प्रभारी सीईओ पंचायत बोदरी को आवास हितग्राहियों के साथ आम आदमी पार्टी द्वारा ज्ञापन सौंपा गया है।

प्रधानमंत्री आवास योजना में हितग्राहियों के आवास बनाने के लिए आवास पास कराने के लिए भवन निर्माण प्रारम्भ कराने के लिए 20 से 30 हजार रुपये की मांग ठेकेदार द्वारा किए जाने की खबरों को गंभीरता से लेते हुए आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों द्वारा प्रधानमंत्री आवास बनने के स्थान पर जाकर जांच पड़ताल की जिसमें आवास के हितग्राही के पुराने भवन को तोड़कर हितग्राहियों द्वारा अपने स्वीकृत पास हुए प्रधानमंत्री आवास योजना के निर्माण में देरी होने के वजह व बरसात के पूर्व हितग्राही अपने टूटे घर में वैकल्पिक छावनी बनाकर गुजर बसर करते पाए गए।

आम आदमी पार्टी के नेता जसबीर सिंह ने बताया कि अचानकपुर के हितग्राहियों के आवास बनाने के लिए पैसे की मांग की जा रही है जिसमे से कइ हितग्राही आर्थिक रूप से बहुत गरीब हैं। आवास निर्माण से जुड़े कुछ भ्रष्ट व्यक्ति व ठेकेदारों द्वारा मांगी गई है पैसे देने मे आवास के हितग्राही सक्षम नही होने की स्थिति मे 20 महिलाएं आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं पदाधिकारियों के साथ कार्यालय नगर पंचायत बोदरी पहुंची और समस्या के निराकरण की मांग की।

आम आदमी पार्टी ने मांग की है कि गरीबों के आवास में इस तरह का भ्रष्टाचार करने वालों के खिलाफ जल्द से जल्द उचित कार्रवाई की जाए।

अचानकपुर बस्ती मे आवास स्थान पर निरीक्षण करने व नगर पंचायत बोदरी के नगर पालिका प्रभारी के कार्यालय में ज्ञापन सौपने वालों मे 20 महिलाओं के साथ आम आदमी पार्टी के बिल्हा विधानसभा प्रभारी सरदार जसबीर सिंग, बिल्हा विधानसभा के अध्यक्ष संजय गढ़ेवाल, यूथ विंग के जिला अध्यक्ष भागवत साहू , बोदरी यूथ विंग ब्लॉक अध्यक्ष ओमप्रकाश विश्वकर्मा, करण खत्री संगठन मंत्री युवा प्रकोष्ठ, शोहन रजक डी.पी.विश्वकर्मा, शंकर कश्यप जिला संगठन मंत्री युवा प्रकोष्ठ, निकिता ठाकुर उपाध्यक्ष यूथ विंग, बिरेन्द्र राय आदि उपस्थित थे।

Related posts

बड़ी मस्जिद नाखुदा व टीपू सुल्तान : कोलकाता की दो मस्जिदों में अब महिलाएं पढ़ सकेंगी नमाज.

News Desk

सरपंच साधूलाल ,दो युवक राम जी और दया राम को 21 जुलाई से बारसूर पुलिस  ने उठाया :परिवार को खबर नहीं .

News Desk

किसानो की आत्महत्या का दिया सरकार ने विधानसभा में जबाब ,6 जुआ ,5 बीमारी और दो ने की पारिवारिक कारणों से खुकशी,नहीं मरा कोई किसान क़र्ज़ से –शर्म है ही नहीं तो आयेगी कहाँ से

News Desk