Uncategorized

नशे के अवैध कारोबारियों की शिकायत करने वाले युवक पर जानलेवा हमला, FIR में मुख्य आरोपी का नाम नहीं

बिलासपुर। ये इत्तेफ़ाक भी हो सकता है कि जब से सिविल लाईन थाने में नए थानेदार आए हैं तब से ही थानाक्षेत्र में गंभीर प्रकृति के अपराध तेज़ी से होने लगे हैं जैसे अपहरण और सुपारी किलिंग।

कुदुदण्ड में रहने वाले एक युवक राजू ख़ान पर कुछ दिन पहले दोपहर करीब ढाई बजे कुछ लोगों ने जानलेवा हमला कर दिया। राजू ख़ान ने बताया कि वो फल लेने मुंगेलीनाका के बाज़ार गया हुआ था। तभी कुछ अंजान लोगों ने उसपर लोहे की रॉड से हमला किया। वो हमलावर को पहचान न पाए इसलिए हमलावरों ने उसकी आंखों में मिर्ची पाउडर डालने की भी कोशिश की।

मौके पर मौजूद कुछ लोगों की मदद से उसने हमलावरों का सामना किया। दो हमलावर मौके से फरार हो गए लेकिन एक को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया गया।

हमला किसने और क्यों किया होगा यह पूछने पर राजू खान ने बताया कि “लोहे की रॉड से मुझे मारते वक्त हमलावर कह रहे थे कि “निक्की भाई की शिकायत करेगा” “पुलिस के पास जाएगा” “मरवा देंगे तेरे को”

राजू खान ने बताया कि “निक्की माली नाम का व्यक्ति कुदुदंड और आसपास के इलाकों में अवैध रूप से नशीली दवाओं, कोरेक्स आदि का अवैध कारोबार चलाता है” राजू खान ने बताया कि निक्की माली अवैध नशीले पदार्थों को बेचने के लिए मोहल्ले के नाबालिक मासूम बच्चों का इस्तेमाल करता है। गरीब परिवार के मासूम बच्चों को लालच देकर और डरा धमका कर नशे के इस अवैध कारोबार में फंसाता है और उनकी जिंदगी बर्बाद करता है।

राजू खान ने कहा कि “मैंने उसके इस काम की शिकायत पुलिस में की थी इसलिए उसने बदला लेने की नीयत से मुझ पर यह जानलेवा हमला करवाया है”

अगर पीड़ित राजू खान की कही यह बातें सच हैं तो सिविल लाइन पुलिस को गंभीरता से इस मामले की जांच करते हुए नशे का अवैध कारोबार करने वाले आरोपी पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

पुलिस पर मास्टरमाइंड को बचाने का आरोप

पीड़ित पक्ष का कहना है कि सिविल लाइन पुलिस मुख्य आरोपी को बचने का मौका दे रही है। पीड़ित राजू खान का कहना है कि अगर ऐसे खतरनाक लोगों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो उनका हौसला बढ़ेगा, नशे के कारोबार से युवा पीढ़ी को बर्बाद होती रहेगी और अवैध कारोबार की शिकायत करने वालों पर यूं ही हमले होते रहेंगे।

प्रार्थी ने कहा मुझे है जान का खतरा

प्रार्थी पीड़ित राजू खान ने मीडिया से कहा है कि उसे जान का खतरा है। राजू खान का ये भी आरोप है कि उसपर हमला करवाने के मास्टरमाइंड कुदुदण्ड निवासी निक्की माली को सिविल लाईन पुलिस बचाने की साज़िश कर रही है।

मारपीट के आरोपी ने अजाक थाना में की शिकायत

पूरे मामले में एक नया मोड़ तब आ गया जब मारपीट के आरोपी ने ही पीड़ित प्रार्थी के खिलाफ़ अजाक थाना में जातिगत गाली देने की शिकायत कर दी। प्रार्थी राजू खान का कहना है कि मास्टरमाइंड निक्की माली हमलावर व्यक्ति को मोहरा बनाकर फर्ज़ी तरीके से मामले को जातीय एंगल डालकर उलझाने का षड्यंत्र कर रहा है।

प्रार्थी का आरोप है कि ये सुपारी देकर हत्या करवाने का गंभीर मामला है जिसे सिविल लाईन पुलिस ने मामूली मारपीट की घटना में बदल दिया है।

Related posts

धन्यवाद,बजरंग दल

cgbasketwp

TISS Students Struggle: Solidarity statement from Soni Sori from Bastar: ?

News Desk

कॉमरेड लाखन सिंह की याद में जुटेंगे संघर्ष के तमाम साथी

News Desk