दलित महिला सम्बन्धी मुद्दे मानव अधिकार

सतनामी समाज की महिला से सामूहिक बलात्कार की कोशिश..– कापू धरमजयगढ़

 

विरोध करने पर चाकू से हमला.. पीड़िता पथलगाओं अस्पताल में है भर्ती.. कापू थाने में नहीं किया गया तत्काल एफआईआर..
बीएमओ ने अस्पताल से नहीं भेजा तहरीर..

****

धरमजयगढ /कापू 1 अक्टूबर

कापू क्षेत्र मांझापारा में बीती रात्रि को एक सतनामी समाज की महिला से सामूहिक बलात्कार करने की कोशिश करने एवं महिला द्वारा विरोध करने पर आरोपियों द्वारा चाकू से हमला कर घायल करने की घटना प्रकाश में आई है..

घटना के सम्बन्ध में मिली संक्षिप्त जानकारी के अनुसार कल 30 सितम्बर की रात्रि लगभग 12 बजे जब पीड़िता का पति घर पर मौजूद नहीं था एक कार्यक्रम में कापू गया था ,उसी दरमियान कुछ असामाजिक किस्म के तीन युवक बबलू ,सुरेंद्र नट ओर नन्ही ने घर घुसकर उसके साथ छेड़छाड़ अश्लील हरकत करते हुए सामूहिक दुष्कर्म करने की कोशिश करने लगे.. पीड़िता द्वारा चीखने चिल्लाने ओर विरोध करने पर युवकों ने उसे चाकू मार पर घायल कर दिया..और वहां से भाग खड़े हुए. बाद में पीड़िता का पति सतप्रकाश उर्फ़ ठीली जब वापिस घर लौटा तो खून से लतपथ अपनी पत्नी को देखा तो पीड़िता ने रोरोकर घटना की जानकारी दी मामले की जानकारी रात में ही थाने में दी गई लेकिन कापू पुलिस ने पीड़िता की एफआईआर लिखने के बजाय बात को टालते हुए इलाज करवाने की सलाह देते हुए थाने से चलता कर दिया.. पीड़िता के पति ने बुरी तरह घायल पत्नी को पत्थल गॉंव अस्पताल में उपचार हेतु भर्ती करवाया.फिलहाल समाचार लिखे जाने तक ना तो अस्पताल से बीएमओ ने थाने तहरीर भेजा है ओर ना ही पुलिस ने एफआईआर दर्ज़ किया है..वहीँ इस घटना को लेकर पुरे सतनामी समाज में आक्रोश व्याप्त है .
समाज के प्रमुख पदाधिकारी जगदीश कुर्रे ,सोहन टंडन ,आनंद स्वरुप ,सफेदराम , सुरेश कास्ते सहित सभी प्रबुद्ध जनो ने घटना की जमकर निंदा करते हुए पुलिस प्रशासन से आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही कर पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग की है..

डिग्री प्रसाद चौहान कि रिपोर्ट

Related posts

आजादी के नारों के बीच निकली 140 पुरानी साहस और मानवाधिकार की प्रतिक डोला यात्रा ; जीएसएस कर रहा है पिछले बारह साल से आयोजन .नवलपुर से मुंगेली तक की यात्रा केबाद मुंगेली में सभा .

News Desk

नई सुबह का सूरज या डूबता सूरज.

News Desk

कल्लूरी फिर पहुंचे बस्तर, सामाजिक संगठनों की ले रहे बैठक

cgbasketwp