राजनीति

आम आदमी पार्टी की बदलबो छत्तीसगढ़ संकल्प यात्रा प्रदेश की सभी 11लोकसभा में एक साथ शुरु.

01Nov17

आम आदमी पार्टी द्वारा बदलबो छत्तीसगढ़ संकल्प यात्रा की धमाकेदार शुरुवात प्रदेश की सभी 11लोकसभा में एक साथ।

आम आदमी पार्टी द्वारा बदलबो छत्तीसगढ़ के संकल्प के साथ बड़े जोरशोर से आज 1 नवंबर से पूरे प्रदेश में यात्रा की शुरुवात की गई।

प्रदेश संयोजक संकेत ठाकुर ने बिलासपुर लोकसभा में इस यात्रा की जोरदार शुरुवात करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार की रिपोर्ट के अनुसार इस वर्ष दो तिहाई क्षेत्र भीषण सूखा की चपेट में है, लेकिन सरकार राज्योत्सव वृहद पैमाने पर मना रही है ।

छत्तीसगढ के बहुसंख्य किसान, युवा, श्रमिक, आदिवासी बदहाली में जी रहे है, लेकिन सरकार उत्सव मनाने बेचैन है ।

वर्ष 1962 में पृथक छत्तीसगढ़ राज्य के स्वप्नदृष्टा स्व. डॉ खूबचन्द बघेल और ठाकुर प्यारेलाल सिंह के पोते अमित बघेल और ठाकुर रामगुलाम सिंह छत्तीसगढियों के स्वाभिमान की खातिर रायपुर के केंद्रीय जेल में गिरफ्तार कर डाल दिये गये हैं ।
किसान आत्महत्या करने को मजबूर है । आदिवासी नक्सली कहे जाते हैं । श्रमिक-कर्मचारी बंधुआ हो चुके है । उन्होंने सिमगा के निकट ग्राम खण्डवा एवम खैरघट में संकल्प सभा मे कहा कि हमारे पूर्वजों के लंबे संघर्ष के बाद हमे अपना राज्य तो मिल गया लेकिन विगत 17 वर्षों में अपना कहलाने की स्थिति नहीं बन सकी । हमारे पूर्वजों ने ऐसे राज्य का स्वप्न तो नहीं देखा था जिसमे उनके ही बेटे-बेटी जेलों में बंद हो जाए ।

आज बिलासपुर की संकल्प यात्रा मे केंद्रीय पर्वेक्षक सच्चितानंद , प्रदेश कोषाध्यक्ष अनिल सिंह बघेल, बिलासपुर लोकसभा अध्यक्ष सरदार जसबीर सिंह व सचिव ईश्वर चन्देल पूरी बिलासपुर टीम के साथियों के साथ सम्मिलित हुए। रायपुर लोकसभा की संकल्प यात्रा भाटापारा विधानसभा के सिमगा से लोकसभा अध्यक्ष मुन्ना बिसेन व सचिव मनहरण वर्मा ने शुरुवात की, कोरबा लोकसभा में पाली विधानसभा से संकल्प यात्रा शुरू हुई ।इसी तरह महासमुंद लोकसभा की यात्रा सराईपाली से पूरे जोश में शुरू हुई। बदलबो छत्तीसगढ़ संकल्प यात्रा का मुख्य उद्देश्य छत्तीसगढ़ में विगत 17 साल से कांग्रेस-भाजपा के सांठगांठ की राजनीति की वजह से व्याप्त कुशासन से छत्तीसगढ़ की जनता को अवगत कराना है । यह संदेश जन जन तक पहुंचाना है कि आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़ में आमूलचूल बदलाव लाएगी । जिसकी शुरूआत 26 सौ म धान लेबो, हर लइका ला काम देबो के संदेश के साथ होगी । दिल्ली सरकार की तर्ज पर आम आदमी पार्टी अपने हर एक वादे को पूरा करने में सक्षम है इसका भरोसा छत्तीसगढ़ की जनता को दिलाएगी ।

**

Related posts

रमन सरकार में बदनाम अफसरों ने दी थीं दागी कंपनियों को क्लीन चिट ःः राजकुमार सोनी 

News Desk

रायपुर पुलिस ने ड्रग पैडलर भाजयुमो नेता और जीआरपी आरक्षक समेत 7 को रंगे हाथ पकड़ा, गोवा और पुणे से लाते थे ड्रग्स

कांकेर चारामा मे पेट्रोलियम ईंधन की खोज मे लगी टीम को गांव वालो ने काम करने से रोका. और संविधान पढाया और बताया कि ग्रामसभा के अनुमति के बैगर ये असंवैधानिक है। साथ ही खोजी दल को दण्डित किया और आदेश करने वाले तहसीलदार को , आदेश दिया गया है कि अगली बार से ऐसा आदेश देने से पहले ग्राम सभा से अनुमति ले नही तो संवैधानिक प्रावधान के अनुरूप दण्ड दिया जाएगा.

News Desk