महिला सम्बन्धी मुद्दे राजनीति

आम आदमी पार्टी ने मांगा राजेश मूणत से इस्तीफा

27.10.2017

रमन सरकार के मंत्री राजेश मूणत की अश्लील सीडी मामले में आम आदमी पार्टी ने मंत्री से इस्तीफा मांगा है। पार्टी को प्राप्त सीडी में मंत्री किसी महिला के साथ आपत्तिजनक अवस्था में दिख रहे हैं। इस वीडियो को राजनीति में गिरती नैतिकता का उदाहरण बताते हुए आम आदमी पार्टी ने मंत्री राजेश मूणत के व्यवहार को अनैतिक और पद की प्रतिष्ठा के विपरीत बताया है।

 

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता, जिन्होंने मंत्री राजेश मूणत के द्वारा पत्रकार वार्ता में इस वीडियो को फर्जी बताने का विरोध किया, और पुलिस में गिरफ्तारी दी, पार्टी उन कार्यकर्ताओं की नि:शर्त और सुरक्षित रिहाई की मांग करती है। पार्टी ने कहा है, जिस प्रकार पुलिस गाड़ी में बैठे “आप” कार्यकर्ताओं पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने हमला करने का प्रयास किया, वह निंदनीय है। रमन सरकार से “आप” ने मांग की है, कि वह निर्दोष “आप” कार्यकर्ताओं को रिहा करे, और दोषी मंत्री को तुरंत पद मुक्त करे।आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर हमला करने वाले भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को तत्काल गिरफ्तार किया जाए ।

मंत्री राजेश मूणत द्वारा की गई पत्रकार वार्ता में जिस प्रकार रमन मन्त्रिमण्डल उपस्थित थे, उसे आम आदमी पार्टी ने निंदनीय बताया है। दोषी को सजा देने के स्थान पर रमन सरकार उसे बचाने में लगी है। इस पूरे मामले में जिस प्रकार खोजी पत्रकार को गिरफ्तार किया गया है, वह लोकतंत्र के लिए घातक है।

पार्टी ने चेतावनी दी कि यदि पुलिस ने कार्यकर्ताओं को अविलंब रिहा नहीं किया तो कल से प्रदेश व्यापी प्रदर्शन प्रारंभ होगा।

**

Related posts

वनाधिकार कानून : जंगल का अधिकार जमीन पर उतरता ही नहीं

News Desk

वरिष्ठ कवि राजेश जोशी की लेफ्ट फ्रंट यूट्यूब से गहन चर्चा . चार और एपीसोड .

News Desk

ज़हीन की ज़हीन सी कविता …

News Desk