राजनीति

भाजपा-कांग्रेस पार्टी का विकल्प है आप: डॉ. संकेत ठाकुर

25.10.2017

अंकुर तिवारी की रिपोर्ट

कांकेर। ‘बदलबो छत्तीसगढ़’ संकल्प यात्रा के बहाने आम आदमी पार्टी प्रदेश भर में अपनी जड़ें मजबूत करने की तैयारी शुरु कर दी है। यात्रा और सभाओं की तैयारी को लेकर बुधवार को आप पार्टी के प्रदेश संयोजक डॉ. संकेत ठाकुर कांकेर पहुंचे। उन्होंने बताया कि एक नवंबर से 20 नवंबर तक चलेगी। कांकेर लोकसभा क्षेत्र में रोज एक सभा का आयोजन किया जायेगा। डॉ. संकेत ठाकुर ने लोकसभा क्षेत्र के पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की बैठक ली। उसके बाद बस्तर के लिए रवाना हो गए।

डॉ.संकेत ठाकुर ने कहा कि भाजपा की सरकार ने आम जनता के साथ वादाखिलाफी की है और छत्तीसगढ़ को भ्रष्टाचार के गर्त में डाल दिया है। इस सरकार को बदलने के आह्वान के साथ आम जनता से संपर्क करेंगे। राज्य में किसानों और युवाओं के साथ जो वादाखिलाफी की गई है उसके बदले में आम आदमी क्या संकल्प लेकर आयी है इसकी जानकारी दी जायेगी। उन्होंने कहा कि 2600 रूपये म धान लेबो, हर लइका ल काम देबो यानी किसानों से 26 सौ रूपये प्रति क्विंटल में धान की खरीदी की जायेगी और हर युवक को काम दिया जायेगा। उन्होंने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी बेतहाशा ढंग से बढ़ रही हैं। इसलिए जनता को यह संदेश देने की कोशिश रहेगी ताकि छत्तीसगढ़ की जनता, भारतीय जनता पार्टी की सरकार को 2018 के विधानसभा चुनाव में उखाड़ फेंकने के लिए तैयार रहेगी।

आप के प्रदेश संयोजक डॉ. ठाकुर का कहना है कि पिछले एक साल में छत्तीसगढ़ में बूथ स्तर पर संगठन निर्माण का कार्य पूरा हो चुका है, और हम पार्टी का संदेश देने गांव-गांव जा रहें है। बदलबो छत्तीसगढ़ संकल्प पूरे एक साल का अभियान है, और एक से 20 नंबर तक की यात्रा पहले चरण की है। इसके पश्चात एक जनवरी से 30 जनवरी (महात्मा गांधी के शहीद दिवस के दिन तक) प्रत्येक गांवों में आम आदमी पार्टी जाकर लोगों को जोड़ेगी ताकि गांवों में आप पार्टी की कमेटी बन सकें। और 11 मार्च 2018 को राजधानी में एक विशाल संकल्प रैली होगी, जिसमें आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय स्तर के नेता रायपुर आयेंगे।

राज्य में आपकी लोकप्रियता घटने के सवाल पर डॉ.ठाकुर ने कहा कि एक पार्टी जिसका जन्म मात्र पांच वर्ष पूर्व हुआ हो और उसकी दिल्ली में सरकार हो, पंजाब में पहली बार चुनाव लड़कर प्रमुख विपक्षी दल बन जायें। जिसके लोकसभा में चार सांसद हो अभी उस पर कुछ कह पाना गलत होगा। आम आदमी पार्टी की तरह देश में कोई भी पार्टी तेजी से आगे नहीं बढ़ी है।

संकेत ठाकुर का दावा है कि देश में आम आदमी पार्टी के प्रति बहुत बड़ा रूझान पैदा हुआ है, छत्तीसगढ़ और देश के कोने-कोने में पार्टी लोगों के बीच पहुंच चुकी है। भाजपा और कांग्रेस पार्टी की सांठगांठ की राजनीति है उसके सशक्त विकल्प के रूप में देश में आप पार्टी को देखा जा रहा है। और यही भय का वातावरण भाजपा को परेशान कर रहा है, जिससे दुष्प्रचार हो रहा है।

आप के राज्य संयोजक ने तुलना करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य के तीन हजार 6 सौ स्कूलों को बंद कर दिया और दिल्ली सरकार ने पांच हजार 6 सौ 55 नये क्लास रूम बनायें जो विश्व स्तर के हैं। दिल्ली में शिक्षा के स्तर पर क्रांतिकारी कार्य हो रहा है, स्वास्थ्य के क्षेत्र में मोहल्ला क्लिनिक आज अंतर्राष्ट्रीय पहचान बना चुका है और छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य सेवाओं का हाल बेहाल है।

Related posts

जशपुर जिले में पत्थलगड़ी तोड़ने संबंधित तथ्य खोज रिपोर्ट (पी.यू.सी.एल. एवं छत्तीसगढ़ बचाओ आंदोलन के संयुक्त दल द्वारा)

News Desk

कॉमरेड मोहम्मद अमीन / गैर सरकारी काम से आए इसलिए कोई सरकारी सुविधाएं नहीं लेंगे, : बिलासपुर यात्रा को ऐसे याद किया .

News Desk

भाजपा सरकार के निष्ठुर रवैये में कोई बदलाव नही — छत्तीसगढ़ किसान मजदूर महासंघ -हीं

News Desk