आदिवासी मानव अधिकार राजकीय हिंसा

कल्लूरी फिर पहुंचे बस्तर, सामाजिक संगठनों की ले रहे बैठक

कल्लूरी फिर पहुंचे बस्तर, सामाजिक संगठनों की ले रहे बैठक
Updated: Mon, 27 Mar 2017
Naiduniya

बस्तर से हटाए गए आईजी एसआरपी कल्लूरी एक बार फिर बस्तर पहुंच गए हैं।

रायपुर । बस्तर से हटाए गए आईजी एसआरपी कल्लूरी एक बार फिर बस्तर पहुंच गए हैं। बताया गया है कि रविवार को उन्होंने विभिन्न् सामाजिक संगठनों की बैठक ली। इससे यह कयास लगाए जा रहे हैं कि कल्लूरी एक बार फिर बस्तर में सक्रिय हो गए हैं। रात में जगदलपुर के धरमपुरा इलाके के एक होटल में अग्नि संगठन की बैठक भी हुई, जो देर रात तक चली। बैठक से मीडिया को दूर रखा गया।

सूत्रों ने बताया कि बस्तर में फिर से अग्नि जैसे संगठन को खड़ा करने की कोशिश की जा रही है। हालांकि अग्नि के एक सदस्य ने कहा-आईजी छुट्टी लेकर परिवार के पास आए हैं। ज्ञात हो कि आईजी कल्लूरी को बस्तर में मानवाधिकार हनन के आरोपों पर हटाया गया है।

रविवार को सोशल मीडिया पर खबर चली कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने ग्वालियर में बयान दिया कि कल्लूरी को हटाया नहीं गया है, उन्हें छुट्टी दी गई है, क्योंकि वे बीमार हैं। इसके बाद बताया गया कि वे बस्तर पहुंच गए हैं। इसी महीने 2 मार्च को वे बस्तर गए थे तो काफी हंगामा हुआ था। आरोप लगे थे कि बिना बताए मुख्यालय छोड़ बस्तर पहुंच गए और बिना अनुमति निजी कार्यक्रम में शामिल हुए।

दरअसल उस कार्यक्रम में मंच से सुकमा एसपी ने मानवाधिकार कार्यकर्ताओं को कुचल देने की बात कही थी। इस पर बवाल मचा तो सरकार आयोजन में शामिल होने वाले सुकमा और जगदलपुर एसपी को भी हटा दिया था। इसके बाद कल्लूरी ने सोशल मीडिया में दोनों एसपी के साथ अपनी तस्वीर डाली और लिखा-थ्री इडिएट्स क्लीन बोल्ड।

इनका कहना है

हो सकता है बस्तर गए होंगे, उनका परिवार वहां है। मेरी जानकारी में नहीं कि वहां क्या कर रहे हैं।

-डीएम अवस्थी, डीजी नक्सल ऑपरेशन

Related posts

दिसम्बर महापरिनिर्वाण दिवस को बौध्द समाज की संकल्प दिवस और आदरांजलि एवं मोमबत्ती रैली : बिलासपुर अम्बेडकर चौक .

News Desk

ढोढापुर गैंगरेप की पीड़िता ने किया अपना दर्द बयान : 22 जनवरी को मुंगेली में

News Desk

भोपाल में कुलभूषण की मां या पत्नी नहीं है यहां तो साजिद की बहन शबीना है . ठीक वैसा ही अनुभव बस देश हमारा है .

News Desk