आदिवासी महिला सम्बन्धी मुद्दे मानव अधिकार राजकीय हिंसा

चिंतागुफा में नाबालिग़ से दुष्कर्म ,जवानों पर आरोप

**  आदिवासियों ने फोन पर मांगी मदद .
* चिंतागुफा में नाबालिग़ से दुष्कर्म ,जवानों पर आरोप
* बचाने आई माँ और भाभी की भी पिटाई का आरोप .
* पुलिस ने मामले को अपने खिलाफ साजिश बताया .
**
नई दुनियाँ एक्सक्लूसिव / रायपुर नई दुनियाँ प्रतिनिधी
*
सुकमा के चिंतागुफा में जवानो पर एक नाबालिग लड़की से दुष्कर्म का ऑरोप सामने आया हैं .गाँव के कुछ लोगों ने नई दुनियाँ को फोन पर घटना की जानकारी दी और मदद की गुहार लगाई .
 हालांकि पुलिस का कहना हैं कि यह फोर्स को बदनाम करने की नक्स्लियो की साजिश हैं.
शिकायत के अनुसार  रात में गश्त पर निकली चितागुफा की फ़ोर्स के जवान रविवार सुबह चार बजे एक घर में घुस गये ,और 14 साल की लड़की से दुष्कर्म किया.
जवान स्थानीय पुलिस के है या केन्द्रीय बल के यह ग्रामीण नही बता पा रहे है  .घटना के समय लडकी के पिता  घर पर नही थे .बडा भाई अन्य ग्रामीणों के साथ आन्ध्र भाग गए है.लडकी की चीख सुनकार उनकी माँ और भाभी आई तो जवानो ने उन्हें भग़ा दिया .

*डीयू की नंदनी सुन्दर ने सोशल मीडिया पर लगाई थी गुहार .
दिल्ली से डीयू की प्रोफेसर नंदनी सुन्दर ने सोशल मीडिया पर पत्रकारों से जाँच ने मदद की गुहार लगाई हैं. सुकमा में सीपीआई के नेता मनीष कुंजाम को जानकारी ग्रमीणों ने दी है .कुंजाम ने वताया की जाँच के लिए मंगलवार को पार्टी की महिला कार्यकर्ताओं की एक टीम मौके पर भेजा रहा हैं.

* मुख्यमंत्री है इसी क्षेत्र में
सुराग अभियान पर निकले मुख्यमंत्री रमन सिंह भी जगदलपुर में ही है .
**

Related posts

A Call to Churches to be Committed to a Campaign To DEFEND democracy & PRACTICE Non-violence (REMEMBERING AMBEDKAR & GANDHI) 26th to 30th January,

News Desk

 CITIZEN ‘ s APPEAL TO THE VOTERS:मतदाताओं से अपील .छत्तीसगढ़.DEFEAT BJP, SAVE DEMOCRACY,WE NEED JOB GUARANTEE,NOT COMMUNAL FRENZY!भाजपा हराओ लोकतंत्र बचाओ सांप्रदायिक उन्माद नहीं सुनिश्चित रोजगार चाहिए .

News Desk

किसान विरोधी कृषि कानून के खिलाफ छत्तीसगढ़ के किसानों समेत केंद्रीय ट्रेड यूनियनों की देशव्यापी आम हड़ताल कल से