Uncategorized

खेत बचाओ-गांव बचाओ सम्मेलन और बांध हटाओ नदी बचाओ धरना

खेत बचाओ-गांव बचाओ सम्मेलन और बांध हटाओ नदी बचाओ धरना
दिनांक 18-19 मई 2015 को निगरी में होने वाले खेत बचाओ-गांव बचाओ सम्मेलन और बांध हटाओ नदी बचाओ धरना केन्द्र की मोदी सरकार और राज्य की शिवराज सरकार के प्रति आम जनता में तेजी से पनपते असंतोष की अभिव्यक्ति है। विकास के नाम पर सीधी सिंगरौली में शिवराज ने अब तक आम जनता का जो नुकसान किया, वही पूरे देश में मोदी ने पिछले 1 साल में किया है।
प्रेस वार्ता में मौजुद पत्रकारों के साथ जानकारी साझा करते हुए लक्ष्मीचन्द दुबे, रवि शेखर, संजय नामदेव और एकता ने बताया कि यह दो दिवसीय आयोजन विंध्य जन आन्दोलन समर्थक समूह के द्वारा आयोजित है, जिसका उद्देश्य विंध्य क्षेत्र में जन आन्दोलनों के दमन का विरोध कर जनता की आवाज को बुलंद करना है। समूह में रीवा और शहडोल सम्भाग के सभी जिलों के किसान-श्रमिक-आदिवासी संगठनों के साथ साथ अन्य प्रगतिशील विचारधाराओं के साथी सक्रिय रूप से उपस्थित हैं।
उन्होने बताया कि इस दो दिवसिय आयोजन में शामिल होने के लिए नर्मदा बचाओ आन्दोलन की शिर्ष नेत्री मेधा पाटकर, किसान संघर्ष समीति के नेता डा0 सुनिलम, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, म0प्र0 के राज्य सचिव अरविन्द श्रीवास्तव, माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के प्रदेश सचिव बादल सरोज, ने अब तक अपनी सहमति दे दी हैं इनके अलावा समाजवादी जन परिषद के नेता श्री अजय खरे, क्रान्तिकारी मोर्चा के नेता उमेश तिवारी, किसान आदिवासी विस्थापित एकता मंच के नेता श्री लक्ष्मीचन्द दुबे, उर्जांचल विस्थापित एवं कामगार युनियन के नेता संजय नामदेव, लोकविद्या जन आन्दोलन की कार्यकर्ता एकता, माकपा नेता रामलल्लू गुप्ता, मंजु सिंह, रिता सिंह विसेन आदि शामिल होंगे।
यह दो दिवसीय कार्यक्रम देश भर में चल रहे भुमि अधिग्रहण अध्यादेश 2015 के विरोध की कड़ी में आयोजित हुआ है। विंध्य समुह द्वारा निकट भविष्य में अन्य स्थानों पर इन्ही सवालों के संदर्भ में और भी आयोजनों की योजना है। यह विरोध प्रदर्शन की श्रिंखला तब तक जारी रहेगी जब तक कि किसानो, आदिवासीयों, श्रमिकों, महिलाओं आदि को इस देश में अपना न्याय संगत हिस्सा नही मिल जाता।
                                           
                                        द्वारा जारी
                                        रवि शेखर
                            विंध्य जन आन्दोलन समर्थक समूह
                                        मध्य प्रदेश
                                       $91 8225935599

Related posts

मुट्ठीभर धनकुबेरों की अमीरी की जगह समाजवादी गरीबी बेहतर है : फिदेल कास्त्रो

cgbasketwp

14 साल की सजा काटने के बाद भी नहीं हुआ रिहा तो कैदी ने खुद का गला रेता

cgbasketwp

सोनी सोरी पर छत्तीसगढ़ में नयी धाराओं में एक नया मामला दर्ज़ किया गया है .

cgbasketwp