छत्तीसगढ़ बिलासपुर भृष्टाचार मजदूर वंचित समूह

ब्लैक डायमंड मोटर्स प्रा.लि. के कर्मचारियों ने कंपनी पर ग्रेच्युटी की राशि न देने और फर्जी समझौतनामा प्रस्तुत करने का लगाया आरोप

बिलासपुर। व्यवसायिक परिवहन में उपयोग होने वाले हैवी व्हीकल के पार्ट्स बनाने वाली कंपनी ब्लैक डायमंड मोटर्स प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ कंपनी के पूर्व कर्मचारियों ने मोर्चा खोल दिया है। श्रम आयुक्त के समक्ष आवेदन प्रस्तुत कर कर्मचारियों ने उनके बकाया भुगतान के संबंध में कम्पनी द्वारा गड़बड़ी किए जाने की शिकायत की है।

10 श्रमिकों ने ब्लैक डायमंड से नौकरी समाप्त होने के बाद मिलने वाली ग्रेजुएटी की रकम के भुगतान के लिए सहायक श्रम आयुक्त बिलासपुर के समक्ष वाद प्रस्तुत किया था।नियंत्रण प्राधिकारी बिलासपुर द्वारा 14 जून 2021 को उपादान की राशि दिए जाने का उल्लेख है। असंतुष्ट मजदूर श्रम आयुक्त छत्तीसगढ़ के पास अपीलार्थी हैं। उपरोक्त प्रकरण क्रमांक 24-30, 33-35/2021 में 27 अप्रैल 2021 को उभय पक्ष के अधिवक्ताओं ने समझौता पक्ष प्रस्तुत कर दिया जिसमें कहा गया है की नियंत्रण प्राधिकारी के आदेश दिनांक 14 जून 2021 से सहमत हैं अब अन्य कोई कार्यवाही नहीं चाहते।

आवेदक श्रमिक प्रेम लाल साहू ने 30 मई 2022 को अधिकारी के समक्ष एक आवेदन लगाया और कहा कि उक्त समझौतानामा के संदर्भ में किसी समझौतानामा में उसने हस्ताक्षर नहीं किए हैं तथा अपीलार्थी और उत्तरवादी पक्ष फर्जी समझोतानामा प्रस्तुत किए हैं। इस आवेदन के परिपेक्ष में श्रम आयुक्त ने एक बार फिर से ब्लैक डायमंड विरुद्ध 13 श्रमिक की फाइल खोल दी है और नए आवेदन पत्र पर सुनवाई के लिए 10 जून 2022 को पेशी रखी है तथा सभी श्रमिकों की उपस्थिति के लिए नोटिस जारी किए गए हैं अपीलीय अधिकारी डीपी तिवारी के हस्ताक्षर से यह पत्र जारी हुआ है।

Related posts

आम आदमी पार्टी: छत्तीसगढ़ में तीसरा विकल्प बनकर जनता के बीच जाने की तैयारी आज बिलासपुर में

Anuj Shrivastava

लोकतांत्रिक इस्पात एवम इंजीनियरिंग मजदूर यूनियन ने आज भिलाई स्टील प्लान्ट के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के समक्ष प्रदर्शन किया और माँग की, कि आवंटित आवास की आड मे सक्षम अधिकारी द्वारा गैरकानूनी तरिके से प्रताड़ित किया जा रहा है .

News Desk

समाज में ऐसी नफ़रतों को रोकने के लिए ऐसे जातिवादियों को कड़ी से कड़ी सज़ा दे ताकि कोई और रोहित वेमुला, डॉ पायल तड़वी सांस्थानिक हत्या का शिकार न हो : हेमलता महिश्वर

News Desk