बिलासपुर विज्ञप्ति

बिलासपुर: समाजसेवियों ने उंगलियां गवां चुके गरीब का कराया इलाज

बिलासपुर। रोज़ कमाने रोज़ खाने वाले गरीब मेहनतकश लोगों के लिए उनके हाथ पैर ही उनका सबसे बड़ा सहारा होते हैं ऐसेमें शरीर ही अस्वस्थ हो जाए तो सारा काम ठप्प हो जाता है और खाने के लाले हो जाते हैं।

ऐसी ही गंभीर समस्या बिलासपुर के खमतराई इलाके में रहने वाले वाले एक युवक के सामने आ खड़ी हुई थी। पेशे से ड्राइवर का काम करने वाले खमतराई इलाके के रहने वाले एक गरीब युवक के पैर में गंभीर घाव हो गया था। इस घाव के कारण वो अपने पैर की दो उंगलियां गवां चुका था।

पैर में गम्भीर घाव होने के बाद अपनी दो उंगलियां गवां चुके खमतराई निवासी युवा पेशे से ड्राइवर व अब बेरोजगार राम कुमार ध्रुव चलने फिरने से लाचार से हो गए थे – विभिन्न अस्पतालों में कई हजारों रुपए फूकने के बाद आर्थिक परेशानियों से घिरे राम कुमार अपने इलाज की सभी संभावनाएं छोड़ चुके थे – उनकी यह हालत देख टीवी रिपोर्टर संजय गढ़ेवाल जी ने शासन प्रशासन स्तर पर कई प्रयास किए जब कुछ नहीं हुआ तो पेशेंट की मदद के लिए वीडीयो बनाकर वायरल कर दी यह वीडीयो सोशल वर्कर संजय सूर्यवंशी के माध्यम से बिल्हा के वरिष्ठ समाज सेवी सरदार जसबीर चावला जी के पास पहुंची – जसबीर जी शहर की सक्रिय समाजिक संस्था सेवा एक नई पहल के संयोजक रेखा आहूजा व सतराम जेठमलानी से संपर्क कर मरीज को मदद करने का अनुरोध किया – इसके बाद बिलासपुर के प्रख्यात सर्जन ब्रजेश पटेल व डॉ तृप्ति सिंह ने प्राइवेट हॉस्पिटल में सफतापूर्वक आप्रेशन किया अब मरीज पूरी तरह स्वस्थ है । इस प्रकार एक पत्रकार की सजगता व मीडिया के सदुपयोग से पीड़ित को नव जीवन मिला।

ये सूचना हमें उपलब्ध कराकर समाजसेवी जसबीर सिंह ने कहा कि ऐसे ग़रीब ज़रूरतमंद लोगों की सहायता के लिए वो और उनके साथी हमेशा तत्पर रहते हैं।

यदि पाठकों के आसपास भी ऐसा कोई ज़रूरतमंद व्यक्ति हो तो आप नीचे दिए नंबर पर इसकी सूचना दे सकते हैं।

सरदार जसबीर सिंह :- 9229228051

Related posts

छत्तीसगढ़ : मई महीने के हर शनिवार रविवार को पूरे प्रदेश में रहेगा टोटल लॉकडाउन

Anuj Shrivastava

जनता कर्फ्यू : बंद के दौरान बिलासपुर पुलिस ने ट्रेन यात्रियों को पहुचाया घर

News Desk

लॉकडाउन 4.0 की तैयारियों के सम्बन्ध में SP प्रशांत अग्रवाल ने अधिआरियों के साथ की बैठक

News Desk