पुलिस बिलासपुर

बिलासपुर : नए SP दीपक कुमार झा ने की पत्रकारों से मुलाकात, लिए सुझाव, कहा आम जनता के लिए सहज उपलब्ध रहूंगा

बिलासपुर। ज़िले के पूर्व SP प्रशांत अग्रवाल के तबादले के बाद नए SP के रूप में SSP दीपक कुमार झा ने आज विधिवत पदभार संभाल लिया है। उन्होंने ज़िले के सभी थाना प्रभारियों और अन्य आला अधिकारियों की बैठक लेकर उन्हें निर्देशित किया। ज़िले का हाल जानने SP ने पत्रकारों से सौजन्य मुलाकात भी की।

बिलासागुड़ी में पत्रकारों के साथ सवाल जवाब के दौर में उन्होंने कहा कि विभागीय कार्यों के संबंध मे आने वाली समस्याओं पर पत्रकार सीधे मुझसे बात कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि आमजनों के लिए वो सहज उपलब्ध रहेंगे, थाना स्तर पर कारवाई न होने पर लोग व्हाट्सऐप के माध्यम से उन्हें सूचित कर पाएंगे।

उन्होंने कहा कि पुलिस की छवि ट्रांसपेरेंट और बेहतर करने की दिशा में ख़ास काम किए जाएंगे, इस बात का ध्यान रखा जाएगा कि थानेदार कार्यों मे लापरवाही न बरतें।

रेत, कोयला और भूमाफियाओं पर लगाम लगाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि किसी भी तरह के माफियाओं पर ज़रूरी कारवाई की जाएगी। आवश्यकता पड़ने पर एक विशेष शिकायत सेल बनाकर तेज़ी से मामलों का निपटारा किया जाएगा।

महिला संबंधी अपराधों में ज़िले की बुरी स्थिति पर झा ने कहा कि थानों में बने संवेदना केंद्रों की पुनः समीक्षा कर उन्हें दुरुस्त करने का काम किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि बड़े क्षेत्रफल वाले थानाक्षेत्रों में सहायता केंद्र या पुलिस चौकी बनाने की दिशा में भी विचार किया जा सकता है। ट्रैफ़िक से लेकर रुटीन में दर्ज होने वाले मामलों तक पर झा ने पत्रकारों के सवालों पर समझदारी से जवाब दिए।

नक्सल क्षेत्र बस्तर से SP के रूप में बिलासपुर आए झा के लिए ज़िले की पुलिस व्यवस्था में कसावट लाना आसान नहीं होगा क्योंकि ज़िले में थाना स्तर पर होने वाला भृष्टाचार खूब बढ़ा हुआ है। कुछ थानेदार तो गर्दन तक रिश्वत में डूबे हुए हैं। महिला संबंधी अपराधों में लगभग सभी थानों की संवेदनशीलता शून्य है। स्थिति ऐसी है कि महिलाएं शहर के महिला थाना तक में जाने से कतराती हैं।  नए SP से स्वाभाविक तौर पर लोगों को बहुत उम्मीदें हैं।

Related posts

नशीला सिरप बेचते 2 को सिविल लाईन पुलिस ने किया गिरफ़्तार

रतनपुर: पेंशन लेने बैंक गई महिला के सूने मकान में ताला तोड़कर 65000 की चोरी, नकदी समेत चोर गिरफ्तार

News Desk

AIMS रायपुर का नर्सिंग स्टाफ हुआ कोरोना पॉजिटिव, कोविड वार्ड में करता था डयूटी

Anuj Shrivastava