क्राईम छत्तीसगढ़ पुलिस बिलासपुर भृष्टाचार

बिलासपुर : रेलवे के 2 अधिकारी गिरफ्तार, स्क्रैप नीलामी में घोटाले का मामला

बिलासपुर. क्राइम ब्रांच और बिलासपुर रेल मंडल से आई RPF की टीम ने आज एक बड़ी कार्रवाई की है. रेलवे में कबाड़ नीलाम करते समय लाखों की हेराफेरी करने वाले रेलवे के दो अधिकारिओं समेत 7 लोगों को गिरफ्तार किया है.

रायपुर के खरीददार अभिषेक इंटरप्राइज के प्रवीण कुमार सिंह के अलावा रेलवे के दो अधिकारी छुट्टन लाल मीणा बैकुंठपुर, और संजय कुमार (बिलासपुर) भी शामिल हैं. इनके अलावा आरपीएफ मनेन्द्रगढ़ में पदस्थ एएसआई चित्रेस्वर प्रसाद मैत्री ट्रक ड्राइवर राजेश जायसवाल और दीपक कुमार सरई तथा महामाया धर्मकांटा के आपरेटर फूलचंद बैगा को गिरफ्तार कर रायपुर ले जाया गया है. ख़बरों के मुताबिक 22 तन से भी ज़्यादा अवैध स्क्रैप प्राप्त किया गया है. इसकी कीमत 5 लाख 23 हज़ार रूपए के लघभग आंकी गई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गुरुवार को दिनभर चली इस कार्यवाही में क्रक्कस्न के आईजी ए एन सिन्हा सीनियर डीएससी आरपीएफ ऋषि शुक्ला भी मौजूद रहे. बताया जा रहा है कि रेलवे ने बैकुंठपुर रोड और नगर स्टेशन के पास अनुपयोगी हो चुकी रेल सामग्री का आक्सन किया था जिसे रायपुर के प्रवीण सिंह ने खरीदा था. साइड से ट्रकों में माल लोड करते समय एक ट्रक की निर्धारित मात्रा से अधिक माल लोड कर ले जाया जा रहा था जिसकी सूचना के बाद यह कार्रवाई की गई.

Related posts

NHRC का छत्तीसगढ़ सरकार को आदेश: मानसिक प्रताड़ना के लिए नंदिनी सुंदर समेत 6 मानवाधिकार कार्यकर्ताओं को एक-एक लाख मुआवजा दें

Anuj Shrivastava

रैपिड टेस्ट किट ने जशपुर के एक मजदूर को दिखाया कोरोना पॉजिटिव, आधिकारिक पुष्टि नहीं

Anuj Shrivastava

सरगुजा जिले के लुण्ड्रा जनपद में नकली मतपत्र और गुंडागर्दी, माकपा ने चुनाव अधिकारी को लिखा पत्र

Anuj Shrivastava