क्राईम छत्तीसगढ़ पुलिस

रतनपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई : सिर्फ़ 20 दिनों में अंतर्राज्यीय शराब तस्कर गिरोह का सरगना गिरफ्तार

लंबे समय से थी गिरोह के सरगना की तलाश। पहली बार पुलिस की गिरफ्त में आया है तस्कर वकील यादव

जुलाई महीने की 23 तारीख़ को रतनपुर पुलिस ने नाकेबंदी कर के अंतर्राज्यीय शराब तस्कर गिरोह के 3 सदस्यों को रंगेहाथ गिरफ्तार किया था। रतनपुर पुलिस इस गिरोह के सरगना की लगातार पतासाजी कर रही थी। सिर्फ़ 20 दिनों में ही रतनपुर पुलिस ने अंतर्राज्यीय शराब तस्कर गिरोह के सरगना वकील यादव को भी गिरफ़्तार कर लिया है। इस मामले में सायबर सेल की भी मदद ली जा रही थी।

मुखबिर द्वारा मुख्य आरोपी वकील यादव के बारे में सूचना मिलने पर रतनपुर थाना प्रभारी प्रशिक्षु डीएसपी ललिता मेहर के नेतृत्व में उपनिरीक्षक नरेश पटेल, आरक्षक क्षत्रपती दीक्षित एवम् बेलगहना चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक दिनेश चंद्रा एवम् अन्य स्टाफ की संयुक्त टीम मध्यप्रदेश के अनूपपुर के लिए रवाना हुई। अनूपपुर के अमरकंटक चौक में टीम ने घेराबंदी की और मुख्य आरोपी वकील यादव को गिरफ़्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपी वकील यादव ने छत्तीसगढ़ में शराब तस्करी करने की बात स्वीकार की। आरोपी के ख़िलाफ़ अपराध क्रमांक 462/ 20, 463/20 धारा 32(2), 59 (क) आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था।

शराब तस्कर वकील यादव लम्बे समय से शराब तस्कर गिरोह का संचालन कर रहा था जिसकी सूचना तो पहले भी मिलती रही थी लेकिन ये तस्कर अब तक पुलिस के हाथ नहीं लगा था। ये तस्कर पहली बार पुलिस की पकड़ में आया है। इस मामले में सरगना समेत कुल 4 तस्करों को गिरफ़्तार किया गया है। रतनपुर पुलिस की इस कार्रवाई ने नशे का अवैध कारोबार करने वालों के होश उड़ा दिए हैं।

Related posts

रतनजोत घोटाले में पूर्व भाजपा सरकार में कृषिमंत्री रहे बृजमोहन अग्रवाल के करीबी गिरफ़्तार

News Desk

कुल्हाड़ी से हत्या : अपने ही परिवार के 5 लोगों की हत्या कर युवक ने की खुदखुशी

Anuj Shrivastava

LIC रायपुर: बीमा कर्मचारियों ने निजीकरण के ख़िलाफ़ LIC के स्थापना दिवस को हिफ़ाज़त दिवस का नाम देकर बनाई मानव श्रृंखला

News Desk