क्राईम छत्तीसगढ़ पुलिस बिलासपुर

बिलासपुर आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई 95 लीटर महुआ शराब 6 हज़ार किलोग्राम महुआ लहान ज़ब्त

बिलासपुर। आबकारी विभाग द्वारा ज़िले में चल रहे नशे के अवैध कारोबार पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। बिलासपुर पश्चिम के आबकारी उपनिरीक्षक मुकेश पाण्डेय ने 9 दिसंबर को 95 लीटर महुआ शराब और 6 हज़ार किलोग्राम महुआ लहान ज़ब्त कर बड़ी कार्रवाई की है।

उन्होंने बताया कि कलेक्टर सारांश मित्तर व आबकारी उपायुक्त नीतू नोतानी के निर्देश पर 9 दिसंबर को बिलासपुर ज़िले के ग्राम नवागांव थाना सकरी, मूर्तिपारा चौकी जुनापारा में कुल 04 प्रकरणों में 95 लीटर महुआ शराब व 6 हजार किलोग्राम महुआ लहान जपत कर आबकारी अधिनियम की धारा 34 (1) (क)(च),34( 2)59(क) के अंतर्गत कार्यवाही की गई है।

आबकारी उप निरीक्षक मुकेश पांडेय ने बताया कि इस क्षेत्र में अवैध महुआ शराब बनाने, भंडारण करने और चोरी छुपे अवैध रूप से बिक्री करने की शिकायत मिल रही थीं इन शिकायतों को हमारी टीम ने गंभीरता से लिया और पुख़्ता सूचनाएं जुटाने के लिए क्षेत्र के मुखबिरों को सक्रीय कर दिया गया।

प्रधान आरक्षक नेतराम बंजारे, आरक्षक अनवर मेमन, देवदत्त जायसवाल, गणेश चेलकर वाहन चालक जलेश्वर, व नारायण श्रीवास आदि ने इस ऑपरेशन को कामयाब बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Related posts

अटल बिहारी बाजपेई विश्वविद्यालय में मनाई गई गांधी और शास्त्री की जयंती

News Desk

लॉकडाउन के दौरान बच्चों के साथ हिंसा की शिकायत के लिए आ चुकी हैं 92 हज़ार कॉल

News Desk

32वां राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह 18 जनवरी से 17 फरवरी तक