औद्योगिकीकरण छत्तीसगढ़ बिलासपुर मजदूर विज्ञप्ति

एसोसिएटेड माइनिंग कम्पनी हरदी, बिल्हा ने मनाया आज़ादी का अमृत महोत्सव

बिलासपुर। आज 13 फ़रवरी को भारत सरकार के श्रम एवं रोजगार मंत्रालय के खान सुरक्षा महानिदेशालय, बिलासपुर क्षेत्र के तत्वाधान में भारत की आजादी का 75वें अमृत महोत्सव के आइकोनिक सप्ताह के तहत सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम एवं सिलिकोसिस बीमारी की जांच के लिए शिविर का आयोजन किया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे देव कुमार(DGMS) कार्यक्रम में ईगल माइनिंग से गोविंद अग्रवाल, सिंह स्टोनस माइंस से सिंह साहब, अग्रवाल माइनिंग कंपनी मालिक आदित्य अग्रवाल, जनप्रतिनिधि अरविन्द पाण्डेय जी, अधिवक्ता प्रियंका शुक्ला, संजय गढ़ेवाल, तखतपुर जनपद सदस्य योगेश साहू, ग्राम हरदी जनप्रतिनिधि विश्व नाथ, लोमेश साहू, नीलोत्पल शुक्ला आदि उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का संचालन जसबीर सिंग चावला द्वारा किया गया जिसमे सभी अतिथिगण का स्वागत किया और माइनिंग में ध्यान रखने वाली सेफ्टी व सिलिकोसिस बीमारी से अवगत कराया।

देव कुमार (DGMS) ने एसोसिएटेड माइनिंग कंपनी को प्रोत्साहित किया और बधाई दी कि हर साल सुरक्षा खान समारोह में उनका योगदान रहता है। माइनिंग में खुद की सुरक्षा करने व माइनिंग की सुरक्षाओं के बारे से अवगत कराया उन्होंने अवगत कराया। सिंह साहब व आदित्य अग्रवाल ने माइंस में ब्लास्टिंग के बाद उड़ रही धूल से बचने तथा PPE किट पहनने को कहा।

अधिवक्ता प्रियंका शुक्ला ने श्रमिक व माइनिंग अधिनियमों के बारे से अवगत कराया। अरविन्द पांडेय ने अतिरिक्त सुरक्षा व जनपद सदस्य ने खुद की सुरक्षा को प्राथमिकता देने को कहा।

कार्यक्रम में एसोसिएटेड माइनिंग कंपनी के अन्य साथीगण भी उपस्थित रहे।

Related posts

महानतम वैज्ञानिक आइन्स्टाइन ने कहा था कि समाजवाद के सिवाय दुनिया को बचाने का कोई रास्ता नहीं है,

News Desk

वेदांता कंपनी को जंगल क्षेत्र सौपने का विरोध…वेदांता कंपनी को दिये गये खनन की अनुमति को रद्द करने की मांग : सोनाखान बाघमाडा क्षेत्र

News Desk

महानदी पर छत्तीसगढ़ की 31 परियोजनाओ को हरित न्यायालय [एनजीटी ] ने रोक लगाईं ,कहा महानदी के सेहत पर क्या प्रभाव पड़ेगा यह रिपोर्ट दें .

News Desk