छत्तीसगढ़ बिलासपुर राजनीति

दो वर्षों का कार्यकाल पूरा होने पर मीडिया से मुखातिब हुए कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त अपेक्स बैंक के अध्यक्ष बैजनाथ चंद्राकर

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ स्टेट बैंक के अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त बैजनाथ चंद्राकर ने अपने कार्यकाल के 2 साल पूरे कर लिए हैं। बिलासपुर के अपेक्स बैंक में मीडिया से बात करते हुए बैजनाथ चंद्राकर ने बताया कि इन 2 सालों में सरकार की ओर से जो भी जिम्मेदारी उन्हें मिली है उन्होंने उसे बखूबी निभाया है।

चंद्राकर ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद जब से भूपेश बघेल ने मुख्यमंत्री की कुर्सी संभाली है तब से गांव गरीब और किसान की खुशहाली के लिए काम किए जा रहे हैं। दूरदराज के इलाकों में धान खरीदी की बेहतर व्यवस्था और किसानों को राजीव न्याय योजना के तहत चार बार किस्त की योजना से छत्तीसगढ़ के किसानों का जीवन बेहतर हुआ है इतना ही नहीं हजारों की संख्या में धान खरीदी केंद्रों में चबूतरों का निर्माण किया गया है और लगातार किया जा रहा है जिससे बंपर धान खरीदी और उसके संरक्षण में सुविधा मिल रही है।

इसके अलावा बैजनाथ चंद्राकर ने जानकारी देते हुए बताया कि सहकारिता के क्षेत्र में प्राप्त उपलब्धियों की जानकारी देने वाली पुस्तक का विमोचन भी किया जाएगा जिसमें प्रदेश सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों का विवरण होगा।इसके अलावा पुस्तिका में गरीब किसानों के उन्नयन के लिए जानकारी दी गई है।

Related posts

सवर्ण आरक्षण एवं संविधान संशोधन के खिलाफ तीन दिवसीय (12-13-14 जनवरी 2019) राष्ट्रव्यापी प्रतिवाद का आह्वान

News Desk

जो भी हो… अभी तो देश का लोकतंत्र निलंबित है.

News Desk

रिश्वत की रेटलिस्ट ही जारी कर दे पुलिस: थाना भवन के लोकार्पण में मंच से गरजे विधायक शैलेश पांडे, गृहमंत्री को पसंद नहीं आई साफ़गोई

Anuj Shrivastava