पुलिस बिलासपुर

दुर्गा विसर्जन में नियम तोड़ने वालों पर होगी कारवाई : उमेश कश्यप

बिलासपुर। दुर्गा विसर्जन को लेकर पुलिस का सख्त निर्देश दुर्गा विसर्जन के दिन नियमों का खुले में उलंघन किया गया जिसको लेकर पुलिस ने कहा उलंघन करने वालों को नोटिस भेजा जाएगा, कल दुर्गा विसर्जन में साउंड और भीड़ को लेकर निर्देश जारी किया गया था, लेकिन नियमो की खूब धज्जियां उड़ी, वही आज भी कई जगह पर विसर्जन होना है।

जिसे लेकर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमेश कश्यप ने कहा है कि आज अगर रात 10 बजे के बाद कही भी डीजे बजता पाया जाएगा तो उस ज़ब्त कर आवश्यक कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर उमेश कश्यप ने बताया कि ड्रोन कैमरे के जरिए नियमो की उलंघन करने वालो पर पूरी रात नज़र रखी गई थी। बीती रात नियमों का उल्लंघन करने वालों को नोटिस भेजा जाएगा। इसे साथ ही आज होने वाले विसर्जन कार्यक्रम पर भी नज़र रखी जाएगी जो भी उल्लंघन करता पाया जाएगा उनपर कारवाई की जाएगी।

कुछ आला अधिकारियों के बंगलों के आसपास डीजे साउंड का उपयोग किया जा रहा था जिसकी सूचना पुलिस को दी गई उस पर पुलिस द्वारा कार्यवाई जारी है।

अचानक नींद से कैसे जाग गई पुलिस

सोचने वाली बात है कि बीती रात दुर्गा विसर्जन के दौरान शासन द्वारा जारी गाईडलाईन का पुलिस के सामने ही उल्लंघन होता रहा, शहर भर में घूम घूम कानफाडू डीजे बज रहे थे तब पुलिस ने उनपर रोक नहीं लगाई तो आज अचानक पुलिस नियमों के पालन को लेकर इतनी सचेत कैसे हो गई।

सूत्र के मुताबिक ये ऊपर से पड़ी डांट का असर है। कहा जा रहा है कि बीती रात ज़िले के एक बड़े अधिकारी के घर के सामने ही लोग कानफाडू डीजे बजाकर नाच रहे थे। उन अधिकारी ने पुलिस को याद दिलाया कि जारी गाईडलाईन का पालन तो करवा लो जनाब।

तो ऊपर से पड़ी इस डांट के बाद आज पुलिस के कान खुले और उन्हें बीती रात वाला कानफाडू साउंड आज जाकर चुभा।

खैर कारण जो भी हो, देर से ही सही कम से कम कारवाई करने की बात कही जा रही है यही बहुत है।

ASP उमेश कश्यप ने कहा है कि पुलिस विभाग द्वारा अब उन दुर्गा समितियों पर भी कार्यवाई की जाएगी जिन्होंने कल रात ध्वनिविस्तारक यंत्रो का उपयोग मानक मापदंड से अधिक डेसिबल पर किया है।

शहर के नवपदस्था पुलिस अधिकारियों ने बीती रात दुर्गा विसर्जन कार्यक्रम में व्यवस्था बनाए रखने के लिए अच्छा काम किया जिसे लिए वे बधाई के पात्र हैं। हालांकि इस वर्ष पहले की तुलना में कम ही लोग विसर्जन कार्यक्रम में शामिल हुए।

एएसपी शहर उमेश कश्यप, सीएसपी कोतवाली स्नेहिल साहू ने काफी होमवर्क भी किया था। पूरे विसर्जन स्थल पर cctv कैमरों के माध्यम से नज़र रखी जा रही है।

Related posts

बिलासपुर : रेलवे के 2 अधिकारी गिरफ्तार, स्क्रैप नीलामी में घोटाले का मामला

News Desk

Selfie wid Qurantine : बिलासपुर पुलिस की नई पहल

News Desk

लॉकडाउन : कैंसर पीड़ित गरीबों के लिए सस्ते इलाज की व्यवस्था करे सरकार, विजडम ट्री फाउंडेशन ने राखी मांग

News Desk