छत्तीसगढ़ नीतियां पुलिस मजदूर रायपुर

रायगढ़ के मोनेट प्लांट में हादसा, 5 कर्मचारी गर्म डस्ट से बुरी तरह झुलसे

समाचार संकलन : भूपेंद्र नवरंग

रायगढ़।  शहर के भूपदेवपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आनेवाले मोनेट प्लांट में आज दोपहर एक गंभीर हादसा हुआ है। इस हादसे में प्लांट के 5 कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हुए हैं। गर्म डस्ट से ये कर्मचारी बुरी तरह झुलस गए हैं। घायलों में से दो कर्मचारियों की स्थिति खतरनाक बताई जा रही है।

घायलों को एयर एंबुलेंस से रायपुर रेफर किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घायल कर्मचारियों में जीवनंदन देशमुख, मधुकर रावटे, मनीष गुप्ता, शिव साहू और शंकर कटकवार शामिल हैं। हादसा आज तकरीबन दोपहर डेढ़ बजे रायगढ़ के भूपदेवपुर स्थित जेएसडब्ल्यू मोनेट प्लांट में हुआ।

हादसे के बाद रायगढ़ एसपी संतोष कुमार सिंह अस्पताल पहुंचे और घटना की पूरी जानकारी ली। कर्मचारियों ने एसपी को बताया कि प्लांट में चेम्बर के जाम को खोलने के लिए मेंटनेंस का काम चल रहा था तभी अचानक गर्म डस्ट और पानी का प्रेशर चेंबर से निकल गया, जिसकी वजह से पांचो कर्मचारी झुलस गए। भूपदेवपुर पुलिस और इंडस्ट्रियल सेफ्टी टीम हादसे के कारणों की जाँच में लगी हुई है।

Related posts

रायपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चूंकि ख़ुद जेल जाने से डरते हैं इसलिए वे सोचते हैं कि सुधा जैसे शांतिप्रिय और संविधान में विश्वास रखने वाले मानवाधिकार कार्यकर्ताओं को भी वो जेल भेज कर डरा देंगे लेकिन उन्हें शायद ये मालूम नहीं कि इन मानवाधिकार कार्यकर्ताओं के साथ देश की पूरी जनता है. : जनसंगठनों और राजनैतिक दलों का धरना .

News Desk

ठेकेदारों की बीएसपी प्रबंधन के साथ खुली मिलीभगत सामने आई, कार्यवाही करो : माकपा.

News Desk

एक जुलाई शहीद दिवस पर रैली ,श्रधांजलि और आमसभा का आयोजन .भिलाई पावरहाउस .

News Desk