क्राईम छत्तीसगढ़ बिलासपुर भृष्टाचार

ज़मीन बेचने के नाम पर 5 लाख की धोखाधड़ी करने के आरोप में प्रफुल्ल झा पर 420 का मामला दर्ज

बिलासपुर। जमीनों की खरीदी बिक्री के कारोबार में लगे कुछ धोखेबाज किस्म के दलालों ने लोगों के साथ ठगी कर के रुपए हड़पने के नए नए तरीके निकाल रखे हैं। एडवांस में लाखों रुपए लेकर कुछ समय बाद रजिस्ट्री करवाने का एग्रीमेंट करके न रजिस्ट्री करवाना और न ही पैसे वापस करने का गोरखधंधा आजकल खूब चल रहा है।

ऐसा ही एक मामला सरकंडा थानाक्षेत्र में सामने आया है। कपिल नगर सरकंडा निवासी प्रतिभा सोनी की शिकायत पर सरकंडा थाने में प्रफुल्ल झा नाम के व्यक्ति पर धारा 420 के तहत FIR दर्ज की है। प्रार्थिया ने बताया कि भारतीय नगर निवासी प्रफुल्ल झा ने लगभग 5 महीने पहले चंदेला नगर रिंग रोड के पास स्थित 1378 वर्गफुट ज़मीन दिखाई और कहा कि ये जमीन मेरे द्वारा अनुबंधित है। प्रार्थीय ने बताया कि 11/11/2020 को झा ने 5 लाख रुपए लेकर उनके साथ एग्रिमेंट किया जिसमें 15 दिन बाद ज़मीन की रजिस्ट्री करवाने का उल्लेख किया गया था लेकिन एग्रिमेंट के मुताबिक झा ने ज़मीन की रजिस्ट्री नहीं करवाई।

प्रार्थिय ने बताया कि ज़मीन के असली मालिक से पूछने पर उन्हें मालूम चला कि प्रफुल्ल झा को संबंधित ज़मीन की बिक्री के लिए अनुबंधित किया ही नहीं गया है। प्रार्थिया ने बताया कि अनुबंधित होने का झूठ बोलकर प्रफुल्ल झा ने जो 5 लाख रुपए उनसे लिए हैं वो पैसे वापस मांगने पर प्रफुल्ल झा बहाने बना रहा है।

अपने साथ हुई इस धोखाधड़ी की शिकायत प्रार्थी ने सरकंडा थाने में की है जिसके आधार पर प्रफुल्ल झा के खिलाफ धारा 420 के तहत फिर दर्ज की गई है।

Related posts

कर्नाटक : जो पहले खनन माफ़िया था अब वनमंत्री है

Anuj Shrivastava

आज दशहरा, पुतला दहन करने से पहले जान लीजिए शासन की गाईडलाईन, उल्लंघन करने पर मिलेगी सज़ा

Anuj Shrivastava

माकपा ने की दिल्ली दंगा पीड़ितों के लिए राहत फंड की अपील

News Desk