राजनीति

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी का 6वां राज्य सम्मेलन सूरजपुर जिले के बिश्रामपुर में 1-3 फरवरी को: सीतापुर येचुरी आयेंगे .

माकपा छतीसगढ़ के राज्य सचिव संजय पराते ने बताया कि मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी का 6वां राज्य सम्मेलन सूरजपुर जिले के बिश्रामपुर में 1-3 फरवरी को होने जा रहा है. राज्य सम्मेलन में जिला सम्मेलनों से निर्वाचित 150 से अधिक प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे. इस अवसर पर 1 फरवरी को आयोजित होने वाली आमसभा और उद्घाटन सत्र को पार्टी महासचिव सीताराम येचुरी संबोधित करेंगे.

माकपा राज्य सचिवमंडल द्वारा जारी एक बयान में बताया गया है कि इस सम्मेलन में पार्टी के विगत 3 वर्षों के कामकाज की समीक्षा की जायेगी और आगामी समय के लिए काम की दिशा तय की जायेगी. इसी सम्मेलन में राज्य में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी की लाइन भी तय की जायेगी. सम्मेलन के जरिये अगले तीन वर्षों के लिए पार्टी के राज्य नेतृत्व का भी चुनाव किया जाएगा.

माकपा ने कहा है कि सूरजपुर में सम्मेलन को सफल बनाने के लिए जोर-शोर से तैयारियां की जा रही हैं. 60 सदस्यीय स्वागत समिति का गठन किया गया है, जिसके अध्यक्ष बालसिंह, सचिव ललन सोनी और कोषाध्यक्ष जीतेन्द्र सिंह सोढ़ी बनाए गए हैं. इस समिति में इस क्षेत्र के तमाम जाने-माने लोगों और बुद्धिजीवियों को रखा गया है.

माकपा राज्य समिति की 10-11 जनवरी को रायपुर में हुई राज्य समिति बैठक में पार्टी सम्मेलन की तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया है. इस अवसर पर पार्टी नेताओं ने सम्मेलन के लोगो को भी जारी किया, जिसे राज्य समिति सदस्य सपूरन कुलदीप ने तैयार किया है.

**

Related posts

23 दिन से चल रहा है बारनवापारा में धरना ,कोई.सुनवाई नही ,मिल रहा है भारी जन समर्थन .:.जन संघर्ष समिति बार अभ्यारण ,दलित आदिवासी मंच

News Desk

डोंट वान्ट मोदी… चाऊर वाले बाबा के बाद एक और गीत . ःः नहीं मांगता है अपुन को नहीं मांगता मोदी ..

News Desk

कोरोना : सोशल डिस्टेंसिंग पर अमल के लिए क्या प्रधानमंत्री वाकई गंभीर हैं ?

News Desk