अभिव्यक्ति

⚫ वरिष्ठ पत्रकार नीलाभ का दुःखद निधन : चैनई में इलाज चल रहा था .

⚫⚫⚫

24.02.2018

नेशनल हेराल्ड’ और ‘नवजीवन’ अखबार और वेबसाइट्स की कमान संभाल रहे वरिष्ठ पत्रकार नीलाभ मिश्र का आज सुबह 7.30 बजे निधन हो गया .
नीलाभ तीन दशकों से सक्रिय पत्रकारिता कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि नीलाभ मिश्रा ने 2007 से 2015 आउटलुक हिंदी का संपादक के  तौर पर नेतृत्व किया है। उनके इस कार्यकाल के दौरान मैगजीन मासिक से पाक्षिक हुई। परमाणु बिल, गुजरात में लड़कियों का शोषण, दलित शोषण जैसे मुद्दों को लेकर मैगजीन ने चर्चित कवर स्टोरी प्रकाशित की। उन्होंने 2003 में आउटलुक हिंदी के साथ अपना सफर बतौर सहायक संपादक  शुरू किया था। आउटलुक के साथ उन्होंने 13 साल की लंबी पारी खेली।

इससे पहले वे कुछ समय तक फ्रीलांसर के तौर पर देश-विदेश के मुद्दों पर भी लिखते रहे हैं और रिसर्च फील्ड से जुड़े रहे थे।

अपने करियर की शुरुआत 1986 में हिंदी के बड़े अखबार नवभारत टाइम्स के पटना एडिशन से करने वाले नीलाभ ने ईटीवी समूह की इंग्लिश मैगजीन न्यूजटाइम के साथ भी काम किया है, जहां वे राजस्थान के स्टेट ब्यूरो चीफ थे। वे न्यूज एजेंसी इंडिया अब्रॉड ब्रॉडकास्टिंग यानी आज की आईएएनएस और न्यूज वेबसाइड इंडिया इंफो डॉट कॉम के साथ भी जुड़े रह चुके हैं।
अंतिम समय में कविता ,अपूर्वनन्द और दोस्त उनके साथ चैनई अस्पताल में थे ,अंतिम संस्कार के बारे में बाद में परिजन तय करेंगे .
सीजी बास्केट परिवार उनके निधन पर शोकांजली देता है ,उनके साथ मेरे व्यक्तिगत सम्बन्ध थे उनके साथ मेरी आखरी मुलाकात पीयूसीएल के राष्ट्रीय सम्मेलन जयपुर में हुई थी .

अभी अभी शबनम हाशमी ने यह दुखद खबर.दी हैं .
**

Related posts

देशबंधु के साठ साल : ललित सुरजन 

News Desk

? जन आन्दोलन पर बड़ते राजकीय दमन के खिलाफ कनवेंशन . 31 अक्टूबर, 2018, रायपुर, छत्तीसगढ़.

News Desk

पर्सनैलिटी आँफ दी वीक में डा. लाखन सिंह : डीएमए आँन लाईन .

News Desk