अदालत आंदोलन नीतियां

हाथ से मैला उठाने वाले मामले की सुनवाई बुधवार को , शासन के जवाब से हाईकोर्ट संतुष्ट नहीं .

पत्रिका न्यूज नेटवर्क .

बिलासपुर हाथे से मैला उठाने वाले सफाई कर्मचारियों के लिए बनाए गए कानून का पालन नहीं किए जाने को लेकर दायर जनहित याचिका की सुनवाई बुधवार होगी .

इस मामले शासन जवाब पर अंसतुष्टि जहिर करते कोर्ट ने नए सिरे से जवाब देने कहा है । हाईकोर्ट ने शासन द्वारा अब तक दिए गए जवाबों आपत्ति दर्ज कराते हुए अधिकारियों एसी कमरे बाहर निकल कर मौके जाने और जमीनी रिपोर्ट पेश करने को कहा है । साथ सचिव द्वारा दिए गए एफिडेबिट को भी प्रामक और अपूर्ण बताते हुए नए सिरे से जवाब देने का निर्देश दिया है ।

पिटिशनर इन परसन रायपुर के जनमेजय साना ने हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर कर हाथ से मैला उठाने वाले सफाई कर्मचारियों के बनाए गए कानून का पालन नहीं करने और पर्याप्त सुरक्षा तथा संसाधन के बिना काम लिए जाने का आरोप लगाया है । याचिका में बताया गया कि प्रदेश में ऐसी कई घटनाएं है चुकी है , जब सफाई कर्मचारियों की कार्य के दौरान दम घुटने से मौत हो चुकी है । लेकिन इनक सुरक्षा के लिए पर्याप्त इंतजाम शासन द्वारा नहीं उठाया गया है ।
*

Related posts

Constitution Bench hearings on Aadhaar begin : SC asks whether biometric data collected between 2009-2016 should be destroyed

News Desk

Full text: Arundhati Roy, Medha Patkar and others seek independent inquiry in CJI harassment case

News Desk

अंबिकापुर ,रेहाना फाउंडेशन का आयोजन , गांधी सुमिरन ःः गांधी अंबेडकर और दलित विमर्श पर बात करने की जरूरत – आशुतोष

News Desk