क्राईम छत्तीसगढ़ ट्रेंडिंग पुलिस बिलासपुर

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करेंगे तो मंगला की चिकन शॉप की तरह आप पर भी 188 में FIR कर दी जाएगी

बिलासपुर। कोरोना लॉक डाउन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का शहर के कई इलाकों में लोग खुलेआम उल्लंघन कर रहे हैं। इस महामारी के चलते सरकार ने यह निर्देश जारी किए हैं कि सुरक्षा के मद्देनजर जरूरी जो दुकानें खुल रही हैं उनमें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाए। छूट के समय में लोग जब सामान खरीदने बाहर निकलें तो आपस में सुरक्षित दूरी बनाए रखें। भीड़ बिल्कुल न लगाएं ताकि इस खतरनाक वायरस को फैलने से रोका जा सके।

लेकिन लोग कहां मानने वाले हैं, चित भी मेरी पट भी मेरी घुइयां मेरे बाप की कहकर लोग अपनी और दूसरों की जान खतरे में डाल रहे हैं। शहर के कई ऐसे इलाके हैं लोग सुरक्षा के इन मानकों का बिल्कुल भी पालन नहीं कर रहे हैं। पुलिस ऐसी जगहों पर सख्त कार्यवाही भी कर रही है पर लोग बाज नहीं आ रहे।

https://youtu.be/mVFuapnMQmQ

आज शहर के मंगला इलाके में एक चिकन मटन शॉप में लोगों की बेतहाशा भीड़ देखी गई। एएसपी ग्रामीण को फोन पर सूचना मिली कि मंगला क्षेत्र में चिकन सेंटर में काफी भीड़ है और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान नहीं रखा जा रहा है. एएसपी ने पॉइंट पर पेट्रोलिंग टीम को निर्देश दिए। सूचना मिलने पर सिविल लाइन पुलिस ने तुरंत वहां दबिश दी।

टीआई परिवेश तिवारी ने बताया कि पुलिस ने धारा 188 के तहत एफ आई आर दर्ज कर ली है दुकान को बंद करवा दिया गया है हालांकि संबंधित मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है। लोगों को समझाइश देकर छोड़ दिया गया है।

इस मुश्किल समय में पुलिस चौकस है और नए-नए तरीकों से लगातार लोगों को लॉक डाउन का पालन करने की समझाइश दे रही है पर फिर भी लगातार ऐसी घटनाएं देखी जा रही हैं कि लोग कोरोना वायरस महामारी की गंभीरता को नहीं समझ रहे हैं और लॉक डाउन का उल्लंघन कर रहे हैं।

Related posts

जामताड़ा के साईबर ठगों पर अमेरिकी एजेंसी करेगी रिसर्च

तीन दशकों से लाखों गैस पीड़ितों के संघर्ष की आवाज़ रहे अब्दुल जब्बार ख़ामोश हो गए

Anuj Shrivastava

राक्षस आक्रमण कर रहे हैं तो तुम भी कुछ ‘करो-ना करो-ना, गो कोरोना”

News Desk