अदालत अभिव्यक्ति आदिवासी आंदोलन कला साहित्य एवं संस्कृति किसान आंदोलन जल जंगल ज़मीन दलित धर्मनिरपेक्षता नक्सल नीतियां पर्यावरण प्राकृतिक संसाधन मजदूर महिला सम्बन्धी मुद्दे मानव अधिकार राजकीय हिंसा राजनीति विज्ञान शासकीय दमन शिक्षा-स्वास्थय

सीजीबास्केट : वंचितों के विचारों का साझा मंच . अपील ,आप हमें सहयोग करें.

अप्रेल 20, 2019

वंचितों के विचारों का साझा मंच 

  ? CGBASKET.IN    ?   सीजीबास्केट

हमारे बारे में ….

छत्तीसगढ़ में आदिवासी ,दलित, किसान ,अल्पसंख्यक वंचित समूहों एवं महिलाओं के के संवैधानिक अधिकारों के लिये प्रतिबद्ध लोगोंं का साझा मंच हैं . जनवरी  2014 में एसे ही कुछ मित्रों ने इसे शुरू किया.यह सिर्फ़ समाचारों का नहीं बल्कि विचारों का संकलन है.

हमारी कोशिश रही हैं कि छत्तीसगढ़ में यह पीडितों और वंचितों के संघर्ष की आवाज़ आप तक पहुंच सके. हमें लगता है कि यह पहचान बनाने में हमारी कोशिश कुछ आगे बढ़ी भी है.

आपकी रूचि  संघर्ष से जुड़ने और वंचितों की आवाज़ स्थापित करने में है तो यह मंच आपके लिये ही है. आप जहाँ भी हैं ,उनके संघर्ष और आव़ाज हम तक पहुचाईये हम उसे सीजीबास्केट के माध्यम से आगे बढायेंगे .समाचार ,विचार ,वीडियो ,आर्टिकल ,रिपोर्ट या दूर दराज के समाचार कटिंग भी हमें भेज सकते हैं .निश्चित ही हमारा समूह किसी प्रकार का भुगतना करने में अभी सक्षम नहीं है.

आप जिला ,विकास खंड या नगर का प्रतिनिध्व कर सकते हैं ,अभी सिर्फ़ एक प्लैन पेपर पर संक्षिप्त परिचय और दो फोटो हमें भेज सकते हैं .जिसमें अपने कार्यक्षेत्र का उल्लेख हो और उस क्षेत्र का मूल चरित्र भी लिख दें.

आप एक बार जरूर cgbasket.in ओपन करके देख लीजिए ताकि हमारे समूह से परचित हो सकें.

जानकारी निम्न मेल ,डाक पते या वाटसैप पर भेज दीजिये .

आवेदन के लिये अंतिम तिथि 31.05.2019

 

डा. लाखन सिंह 
सीजीबास्केट समूह की ओर से.

पता : सीजीबास्केट ,43 ,शांति नगर 
रानीसती मंदिर के ठीक पीछे.रिंग रोड नंबर 2 , बिलासपुर छत्तीसगढ़ 495001

Mail . cgbasket6@gmail.com

वाटसैप नंबर . 7773060946

Related posts

Convention on ःः Defending the Right to Freedom of Expression & Demanding a Journalist Safety Act On February 17th, 2019 Raipur

News Desk

जिस आदिवासी हिड़मा को 2 दिन पहले पुलिस ने नक्सली बताकर पेड़ से बांधकर मार डाला था उसके परिवार का पुलिस ने किया अपहरण.

News Desk

मज़दूरों की नहीं मालिकों के पक्षधर है श्रम कानून : गौतम मोदी

News Desk