अदालत आदिवासी आंदोलन दलित महिला सम्बन्धी मुद्दे मानव अधिकार राजनीति

वंचित वर्ग के आव्हान पर बन्द का असर पूरे भारत पर ,भाजपा को छोड़ लगभग सभी पार्टी आयीं बन्द के समर्थन में: बिहार ,पंजाब ,दिल्ली ,यूपी और गुजरात में व्यापक असर .

 

2.04.2018 

एट्रोसिटी एक्ट में निर्णायक बदलाव के खिलाफ भारत बंद का व्यापक असर दिखने लगा है ,अभी सुबह 10 बजे तक कि खबरों में बंद का सर्वाधिक प्रभाव बिहार के सभी जिलों में दिखाई दे रहा हैं .पंजाब के ज्यादातर जिलों में बंद का प्रभाव है ,पंजाब के मुख्यमंत्री ने आंदोलन कारीयों से अपील की है कि इराक से जो भारतीयों के शव भारत आ रहे हैं उनके लिये रास्ता खोला जाए और उनके अंतिम संस्कार में सहयोग करें .यहां सभी स्कूलों कॉलेजों को बंद कर दिया गया हैं .

रायगढ में पर्दर्शन

उत्तर प्रदेश ,दिल्ली ,उत्तखण्ड में दलित संगठन सडकों पर उतर आये हे.कहीँ कहीं रेल रोकी गई है तो कही सडक जाम हैं .महाराष्ट्र के कई शहर पूरी तरह बंद है और जगह जगह रैली प्रदर्शन हो रहे हैं ,मुंबई में कई सड़कें जाम है तो राजस्थान में बंद करने वाले दलितों के खिलाफ करणी सेना ने पथराव किया है और कई जगह झड़पें की खबर है .
गुजरात मे भी बंद का व्यापक असर दिख रहा है ,छतीसगढ के रायपुर ,बिलासपुर ,रायगढ ,सूरजपुर ,सरगुजा ,दुर्ग ,धमतरी ,गरियाबंद मे बन्द समर्थक सड़कों पर है और बन्द को समर्थन मिल रहा है.

भिलाई में प्रदर्शन

राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा अलगथलग पड गई है .कांग्रेस ,समाजवादी पार्टि, बसपा ,राजद ,माकपा ,भाकपा ,माले ,अन्य कम्युनिस्ट पार्टियां ,दलित ,आदिवासी ,पिछडा वर्ग संगठन., महिला संगठन ,विभिन्न जनसंघठन का समर्थन मिल रहा है.
अभी तक कोई अप्रिय समाचार नहीं मिला है ।

**

भिलाई में रैली 

Related posts

? संवैधानिक मशीनरी के ब्रेक डाउन के हवाले से दिल्ली सरकार को गिराना अलोकतांत्रिक होगा : शेषनारायण सिंह

News Desk

नर्मदा तट पर गाँधी ,बा और महादेव देसाई के अस्थिकलश खोद दिये प्रशासन ने .

News Desk

MHA’s Linking Niyamgiri’s Dongria Kondh Tribals with ‘Maoists” Strongly Protested

cgbasketwp