मजदूर राजनीति

लोकतांत्रिक इस्पात एवम इंजीनियरिंग मजदूर यूनियन ने आज भिलाई स्टील प्लान्ट के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के समक्ष प्रदर्शन किया और माँग की, कि आवंटित आवास की आड मे सक्षम अधिकारी द्वारा गैरकानूनी तरिके से प्रताड़ित किया जा रहा है .

??

भिलाई 21.02.2018

भिलाई स्टील प्लांट के आवासीय भवन में गैर कानूनी तरिके से लायसेंस धारी , बलात कब्जाधारी लोग रह रहे हैं ,जिसकी जानकारी सबको है .यह सब मुफ्त में रहते हैं , नगर सेवा विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों का इन्हें संरक्षण मिला हुआ हैं ,इनसे अवैध वसूली करते है जिससे लाखों की राजस्व हानी हो रही हैं .

किन्तु जिन लोगों ने इसे सार्वजनिक किया उनके खिलाफ झूठी जांच करके उनके परिवार को परेशान किया जा रहा है और तरह तरह से प्रताड़ित किया जा रहा है .

आवास के आवंटन में भी अनियमितता हो रही हैं ,जिन्हें आबंटन मिल गया है उन्हें कब्ज़ा नही मिला और बिना आवंटन के लोग रह रहे हैं ,इसकी पहले सीबीआई जांच भी होचुकी है ।

मजदूर यूनियन में माँग की है कि

1, आवंटित आवास के नाम पर विभागीय कार्यवाही तुरन्त रद्द हो और पूर्व में कई गई कार्यवाही भी समाप्त की जाये .

2, आवास आवंटन में पारदर्शिता के लिए खुर्सीपार की सूची जारी की जाए .

3 बहुआवस आवंटन की प्रक्रिया तुरन्त शुरु की जाए

.4 इसके अलावा मासिक इंसेंटिव और मजदूर यूनियन से वार्ता तुरन्त शुरू की जाये .

**

Related posts

दिल्ली विश्वविद्यालय में विध्यार्थी परिषद की गुंडागर्दी के खिलाफ जनवादी लेखक संघ का वक्तव्य.

News Desk

मजदूर दिवस पर अजय चंन्द्रवंशी की ग्यारह कवितायें…

News Desk

” जन अधिकारों को कुचलने के सभी प्रयास सरकार बंद करे एवं जन समुदायों के पारंपरागत अधिकारों की रक्षा एवं सम्मान करे”आदिवासियों पर बढ़ते अत्याचार के खिलाफ तीन दिवसीय सम्मेलन शुरू.: छतीसगढ़

News Desk