छत्तीसगढ़ पुलिस बिलासपुर महिला सम्बन्धी मुद्दे

लावारिस मिली 5 दिन की मासूम का सहारा बने कुर्बान खान और तोरवा पुलिस

31 मई की दरमियानी रात तोरवा के देवरीडीह इलाके में धानमंडी के पास रहने वाले कुर्बान खान को एक लावारिस नवजात बच्ची रास्ते पर पड़ी मिली. पास में एक दूध की बोतल भी पड़ी मिली. कुर्बान खान ने आसपास खोजा लेकिन बच्ची की माँ या परिवार का कोई और सदस्य कहीं नज़र नहीं आया. कुर्बान बच्ची को सुरक्षित अपने घर ले आए, रात भर उसकी देखभाल की और सुबह इलाके के पार्षद मोतीलाल को इसकी सूचना दी. पार्षद ने तोरवा पुलिस को सूचित किया. पुलिस तुरन्त मौके पर पहुची, आसपास पूछताछ की पर उन्हें भी बच्ची के परिजनों का पता नहीं लग पाया.

पुलिस और चाइल्ड हेल्पलाइन की टीम के द्वारा जिला अस्पताल में बच्ची का स्वस्थ्य परीक्षण कराया गया. बच्ची स्वस्थ है पर रातभर खुले में रहने की वजह से शरीर पर मछार काटने के निशान उभर आए हैं और हल्का बुखार भी है. डॉक्टरों ने बताया कि बच्ची की उम्र लगभग 5 दिन है.

ज़रूरी प्रारंभिक उपचार के बाद बच्ची को कुदुदण्ड स्थित मातृछाया पालनाघर में रखा गया है. पुलिस परिजनों की तलाश कर रही है.

5 दिन की इस मासूम बची को कौन क्यूँ और किन परिस्थितियों में इस तरह मरने को छोड़ गया सो तो जाँच और चर्चा का विषय है ही पर शुक्रिया कुर्बान खान और तोरवा पुलिस का, आप दोनों की ही सक्रियता ने बच्ची की जान बचा ली.

Related posts

बिलासपुर : आम हडताल के समर्थन मे वाम दलों ने नेहरू चौक पर दिया धरना और किया प्रदर्शन .शहर रहा पूरी तरह बंद .आम हडताल और भारत बंद को अभूतपूर्व समर्थन .

News Desk

महिलाओं के चोटी कटने की घटना के पीछे असलियत क्या है ? – डा. दिनेश मिश्रा 

News Desk

ढोढापुर_मूँगेली_गैंगरेप की घटना के खिलाफ मुंगेली में समाज के प्रदेश भर से युवाओं ने हजारों की संख्या में भाग लिया।

News Desk