छत्तीसगढ़ पुलिस बिलासपुर महिला सम्बन्धी मुद्दे

लावारिस मिली 5 दिन की मासूम का सहारा बने कुर्बान खान और तोरवा पुलिस

31 मई की दरमियानी रात तोरवा के देवरीडीह इलाके में धानमंडी के पास रहने वाले कुर्बान खान को एक लावारिस नवजात बच्ची रास्ते पर पड़ी मिली. पास में एक दूध की बोतल भी पड़ी मिली. कुर्बान खान ने आसपास खोजा लेकिन बच्ची की माँ या परिवार का कोई और सदस्य कहीं नज़र नहीं आया. कुर्बान बच्ची को सुरक्षित अपने घर ले आए, रात भर उसकी देखभाल की और सुबह इलाके के पार्षद मोतीलाल को इसकी सूचना दी. पार्षद ने तोरवा पुलिस को सूचित किया. पुलिस तुरन्त मौके पर पहुची, आसपास पूछताछ की पर उन्हें भी बच्ची के परिजनों का पता नहीं लग पाया.

पुलिस और चाइल्ड हेल्पलाइन की टीम के द्वारा जिला अस्पताल में बच्ची का स्वस्थ्य परीक्षण कराया गया. बच्ची स्वस्थ है पर रातभर खुले में रहने की वजह से शरीर पर मछार काटने के निशान उभर आए हैं और हल्का बुखार भी है. डॉक्टरों ने बताया कि बच्ची की उम्र लगभग 5 दिन है.

ज़रूरी प्रारंभिक उपचार के बाद बच्ची को कुदुदण्ड स्थित मातृछाया पालनाघर में रखा गया है. पुलिस परिजनों की तलाश कर रही है.

5 दिन की इस मासूम बची को कौन क्यूँ और किन परिस्थितियों में इस तरह मरने को छोड़ गया सो तो जाँच और चर्चा का विषय है ही पर शुक्रिया कुर्बान खान और तोरवा पुलिस का, आप दोनों की ही सक्रियता ने बच्ची की जान बचा ली.

Related posts

” जन अधिकारों को कुचलने के सभी प्रयास सरकार बंद करे एवं जन समुदायों के पारंपरागत अधिकारों की रक्षा एवं सम्मान करे”आदिवासियों पर बढ़ते अत्याचार के खिलाफ तीन दिवसीय सम्मेलन शुरू.: छतीसगढ़

News Desk

राशन मिलेगा सोचकर उनके पास चला गया था, पुलिस ने इतना मारा कि अब हाथ नहीं उठा पा रहा

News Desk

लंबित प्रकरणों को सुलझाने पुलिस ने चलाया अभियान, 25 साल से फरार आरोपी गिरफ्तार

Anuj Shrivastava