अभिव्यक्ति महिला सम्बन्धी मुद्दे

रायपुर : राज्य के समृद्धि के लिए धूमधाम से निकली कलश यात्रा .

किन्नर व महिला समुदाय का संयुक्त आयोजन 108 कलश के साथ मंगल यात्रा रायपुर – किन्नर समुदाय समुदाय द्वारा 9 – 8 – 2019 को संतोषी नगर चौक से सुबह 12 बजे से कलश यात्रा निकाली गई ।

इस कार्यक्रम के संयोजक याशमिन जान ने बताया कि यह आयोजन छत्तीसगढ़ राज्य के सुख व समृद्धि के लिए की गई है । ईश्वर से पर्यावरण का संरक्षण तथा अच्छी बारिश के लिए प्रार्थना की गई । इस आयोजन में छत्तीसगढ़ व छत्तीसगढ़ के बाहर के किन्नर समुदाय के लोग तथा आम महिला और पुरूष भी शामिल थे ।

कार्यक्रम के मुख्य आयोजक सामाजिक कार्यकर्ता शैली राय ने बताया कि समुदाय को मुख्यधारा जोड़ने के लिए हमें समुदाय को सामाजिक सेवा कार्यों से जोड़ना पड़ेगा । सामाजिक सेवा कार्यों से जोड़ने से समाज बहुत जल्दी मुख्यधारा के पास पहुंचेगा । इसी उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए कलश यात्रा का आयोजन किया गया है । शैली राय ने बताया कि यह कलश यात्रा संतोषी नगर से सिद्धार्थ चौक टिकरापारा तक गई । इस दौरान ढोल और नगाड़ों के बीच तृतीय लिंग समुदाय के लोगों के द्वारा नृत्य किया गया । इस दौरान 108 कलश को लेकर पद यात्रा की गई । कलश यात्रा महिलाओं के द्वारा संपन्न किया गया नरहईया तालाब में कलश यात्रा का विसर्जन किया गया । काजल जान ने बताया कि अब तक केवल किन्नरों का कलश यात्रा होता था लेकिन इस बार यह पहली कलश यात्रा होगी जिसमें किन्नरों के साथ – साथ महिलाएं भी शामिल होंगे । इस आयोजन से महिला , पुरूष और किन्नरों के बीच की दूरी खत्म होगी । लैंगिक समानता के लिए यह आयोजन किया जा रहा है । इस आयोजन में मुख्य रुप से पंचम गुरू , काजल , यास्मीन , बेबो , अंजली , तनुश्री , विद्या राजपूत , रवीना , दीपिका . बिंदिया आदि कार्यकर्ता के रुप में शामिल थे ।

संयोजक
शैली राय –
9981165556
यास्मीन – 9770992206
काजल – 9179102288

Related posts

युवती से छेड़खानी

News Desk

जल जंगल जमीन से वनवासियो को खदेड़ना बंद करो जल जंगल जमीन पर आदिवसियों को अधिकार के लिये बारनवापारा में 18 वां दिन धरने का.

News Desk

हरेली पर एक सप्ताह का विशेष जनजागरण अभियान अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति काआयोजन

News Desk