अभिव्यक्ति हिंसा

रायगढ : पत्रकार पर जानलेवा हमला,18 टांके लगे गम्भीर हालत में पत्रकार अस्पताल में भर्ती .

नितिन सिन्हा की रिपोर्ट

खबर चलाने से नाराज भाजपाई गुडों ने किया हमला पत्रकार को मृत जानकर छोड़ा.

रायगढ़ दो दिन पहले रायगढ़ जिले के भूपदेवपुर थाना क्षेत्र में जांजगीर चांपा निवासी ईटीवी भारत न्यूज़ चैनल के संवाददाता उमेश जसवाल के सांथ गम्भीर मारपीट कर आहत एव लूट पाट करने के मामला सामने आया है। घटना के विषय मे अब तक मिली जानकारी के अनुसार घायल पत्रकार की किसी रिचा शर्मा के नाम से फेसबुक में मित्रता हुई। उसने योजना बद्ध तरीके से दो पहले पत्रकार जयसवाल को मिलने बुलाया। घटनां को लेकर पत्रकार ने बताया बताया जा रहा है कि यह दोनों अपनी गाड़ी हुंडई i10 में घूमने गए थे। तभी भूपदेवपुर की तरफ सामने से आ रही स्कॉर्पियो में कुछ अज्ञात लोग आये,वे लोग गाड़ी से उतरे और पत्रकार जसवाल के साथ मारपीट कर मोबाइल और उसका सामान लूट लिया।

इसके बाद गाड़ी में तोड़फोड़ भी की!घटना के बाद लड़की कहां गई,इसका अभी तक कोई पता नहीं चल सका है! फिलहाल घायल पत्रकार उमेश जसवाल को रायगढ़ मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एडमिट किया गया है। जहां उनका इलाज जारी है।वही बताया जा रहा है कि उसे उक्त हमले में उन्हें 18 टांके लगे हुए हैं। मारपिट की इस घटना को बीते करीब 30 घण्टे हो गए है परन्तु अब तक हमलावर भाजपा नेता और उसके संरक्ष्ण दाता शहीत घटना कारित करने वाले आरोपी पुलिस की पकड़ से बाहर है। जिसे लेकर पत्रकार संघ में गहरी नाराजगी देखी जा रही है।

पीड़ित पत्रकार उमेश ने
ने हमले को लेकर साफ तौर पर कहा है कि उसने भाजपा नेता टिकेश डनसेना के द्वारा आदिवासी किसान से लाखों रु की ठगी की खबर लगाई थी। जिसमे इसके और उसके पिता के विरुद्ध 420 की धारा में अपराध दर्ज हुआ था। इस बात की रंजिस को लेकर उसने ही वरिष्ठ भाजपा नेता श्री चंद रावलानी के संरक्षण में अपने गुन्डो से यह हमला करवाया है।

Related posts

मार्क्स की 200वीं जयन्ती और दास कैपीटल का 150 वां साल /. ‘‘सवाल दुनिया को बदलने का है’’. सीमा आज़ाद

News Desk

डेनमार्क मूल की शीमा काल्बासी की कविता

Anuj Shrivastava

उखाड़ फेंकेगी जनता -गुलाब कोठारी ,पत्रिका समूह .

News Desk