मानव अधिकार राजकीय हिंसा राजनीति

यूनीफाइड कमांड की बैठक ःः सलवाजुडूम से प्रताड़ित परिवारों को गाँव वापसी के लिए मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश ,कहा उनके रहने लायक माहौल बनायें.

रायपुर ; 21.03.2019

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज  यूनीफाइड कमांड की बैठक में कहा की सलवा जुडूम के समय जिन परिवारों की विस्थापित होना पड़ा उनकी उनके गाँवो में वापसी के लिए सरकार प्रतिबद्ध है ,पुलिस और प्रशाशन मिलकर उनके वापसी के लायक माहौल तैयार करना होगा ताकि वे वापस अपने गाँव आ सकें उनकी जमीन और मकान उन्हें वापस मिल सकें और उनमें यह भरोसा पैदा हो सके की वे अपने गाँव में सुरक्षित रहेंगे और उनकी रक्षा की जाएगी.

बैठक में ग्रहमंत्री ताम्रध्वज साहू ,मुख्य सचिव ,अपर सचिव ,मुख्या मंत्री के सचिव,डीजीपी पुलिस, स्पेशल डीजी नक्सल ,केन्द्रीय सुरक्षा बालो के अधिकारी आदि उपस्थित थे.सलवाजुडूम से प्रताड़ित परिवारों को गाँव वापसी के लिए मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश ,कहा उनके रहने लायक माहौल बनायें.

इसके पहले उद्योग मंत्री कवासी लखमा विधान सभा में भी यह कहा था की वे आन्ध्र जाकर उन विस्थापित परिवारों से मिल चुके है उनकी पूरी कोशिश है की सलवाजुडूम से प्रताड़ित परिवार जिनके गाँव  जलाये गए थे और उन्हें अपने गाँव छोड़कर जाना पडा था ,वे सभी अपने गाँव वापस आएं हम उनकी जमीन और मकान उन्हें देंगे . 

***

Related posts

छत्त्तीसगढ ःः संवैधानिक हकों और वन संसाधनों पर अधिकारों के लिए ग्राम सभाओं की एकजुत्ता :  वन अधिका कानून को उसकी मूल भावना के अनुरूप के अनुसार लागू करना हमारी सरकार की पहली प्राथमिकता.: आदिवासी विकास मंत्री .

News Desk

नेशनल कोंसिल ऑफ चर्चेज इंडिया ने भी लिखा पत्र प्रधानमंत्री को – महिलाओं ,बच्चों के साथ हिंसा और यौन अपराध पर रोष व्यक्त किया .

News Desk

छतीसगढ पुलिस को विरोध प्रदर्शन का हक़ है ,पुलिस पर पुलिस का दमन बन्द करें , यह राजद्रोह नहीं ,जीने योग्य सुविधाओं के लिये किये गये आंदोलन का समर्थन . पीयूसीएल छतीसगढ .

News Desk